logo-image

टेक्सस में 'हंगर मिटाओ' आंदोलन, एक करोड़ लोगों को कराया भोजन

'हंगर मिटाओ' की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि भारतीय-अमेरिकी समुदाय फूड बैंक के लिए कई तरह से अपना सहयोग देता है..कोई इसका प्रचार-प्रसार करता है, तो कोई भोजन दान करता है, तो कोई आर्थिक मदद देकर अपना सहयोग देता है.

Updated on: 14 Mar 2021, 06:04 PM

highlights

  • एक करोड़ लोगों को करवाया भोजन
  • टेक्सास में हंगर मिटाओ अभियान
  • भारतीय-अमेरिकियों का अभियान

नई दिल्ली:

भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने टेक्सस में 'हंगर मिटाओ' आंदोलन चलाया है. इसके लिए वे चंदा एकत्र करते हैं और लोगों के लिए भोजन का इंतजाम करते हैं. इसके उद्देश्य से उन्होंने तीन साल पहले उत्तर टेक्सस फूड बैंक (एनटीएफबी) की स्थापना की थी और इसके माध्यम से अब तक 1 करोड़ लोगों को भोजन कराया है. 'अमेरिकन बाजार' की रिपोर्ट में शनिवार को कहा गया है कि 'हंगर मिटाओ' टीम ने एक स्प्रिंग फूड ड्राइव भी लॉन्च किया है, जो मार्च के अंत तक चलेगा. 'हंगर मिटाओ' की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि भारतीय-अमेरिकी समुदाय फूड बैंक के लिए कई तरह से अपना सहयोग देता है. कोई इसका प्रचार-प्रसार करता है, तो कोई भोजन दान करता है, तो कोई आर्थिक मदद देकर अपना सहयोग देता है.

'हंगर मिटाओ' की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि भारतीय-अमेरिकी समुदाय फूड बैंक के लिए कई तरह से अपना सहयोग देता है..कोई इसका प्रचार-प्रसार करता है, तो कोई भोजन दान करता है, तो कोई आर्थिक मदद देकर अपना सहयोग देता है. 'हंगर मिटाओ' की सह-संस्थापक आराधना असवा ने बताया कि अगर स्प्रिंग फूड ड्राइव में केवल 100 लोग ही शामिल होते हैं और प्रत्येक 1,000 डॉलर की राशि जुटाते हैं, तो उत्तरी टेक्सस का भारतीय-अमेरिकी समुदाय केवल एक महीने में 3,00,000 पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने में सक्षम होगा.

यह भी पढ़ेंः डायरेक्टर एसपी जननाथन का निधन, पहली फिल्म में मिला था नेशनल अवॉर्ड

एक महीने में लाख लोगों को पौष्टिक भोजन का लक्ष्य
'हंगर मिटाओ' की सह-संस्थापक आराधना असवा ने बताया कि अगर स्प्रिंग फूड ड्राइव में केवल 100 लोग ही शामिल होते हैं और प्रत्येक 1,000 डॉलर की राशि जुटाते हैं, तो उत्तरी टेक्सस का भारतीय-अमेरिकी समुदाय केवल एक महीने में 3,00,000 पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने में सक्षम होगा.

यह भी पढ़ेंः केरल चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की सूची, ओम्मन और KM अभिजीत के भी नाम

यह भी पढ़ेंः केरल में 115 सीटों चुनाव लड़ेगी बीजेपी, उम्मीदवारों का ऐलान, ई श्रीधरन को भी टिकट

'हंगर मिटाओ' के सह-संस्थापक राज असवा ने कहा कि भूख से राहत के लिए हंगर मिटाओ अभियान स्थानीय खाद्य बैंकों का सहयोग करता है ताकि इनकी पहुंच और विश्वसनीयता बनी रहे. एनटीएफबी के अधिकारी एरिका येगर ने इस प्रयास के लिए 'हंगर मिटाओ' को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस आंदोलन ने ऊर्जा, जागरूकता और समर्थन प्रदान किया है, जिसके कारण उत्तर टेक्सस में लाखों भूखे लोगों के लिए भोजन बने हैं. हम विनम्रता से इसकी सराहना करते हैं.