logo-image
लोकसभा चुनाव

टेक्सास में घंटों तक चला गतिरोध समाप्त, सभी बंधक जिंदा और सुरक्षित

टेक्सास में घंटों तक चला गतिरोध समाप्त, सभी बंधक जिंदा और सुरक्षित

Updated on: 16 Jan 2022, 04:20 PM

ह्यूस्टन:

टेक्सास के यहूदी पूजा स्थल में घंटों तक चले गतिरोध के खत्म होने के बाद सभी बंधक जीवित और सुरक्षित हैं। ये जानकारी टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने रविवार को दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फोर्ट वर्थ के ठीक बाहर कोलिविल में शनिवार को एक रब्बी सहित चार लोगों को बंधक बना लिया गया।

बंधकों में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है, जिनमें से एक को पहले शाम को रिहा कर दिया गया था।

कोलिविल पुलिस प्रमुख माइकल मिलर ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि हालांकि सभी बंधक अब सुरक्षित हैं।

मिलर के मुताबिक पुलिस को सुबह 10.41 बजे एक कॉल आई थी।

सीएनएन ने पुलिस प्रमुख के हवाले से कहा कि यहूदी पूजा स्थल में सेवाओं को फेसबुक और जूम सहित ऐप के माध्यम से ऑनलाइन प्रसारित किया जा रहा था, जब संदिग्ध ने प्रवेश किया और चार लोगों को बंधक बना लिया।

मिलर ने कहा, अधिकारियों ने पूरे दिन संदिग्ध के साथ बातचीत की। उसके साथ लगातार संचार किया।

उन्होंने यह भी पुष्टि की है कि संदिग्ध अधिक विवरण दिए बिना मारा गया था।

व्हाइट हाउस द्वारा जारी एक बयान में, राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, बंधक बनाने वाले की मंशा के बारे में हम आने वाले दिनों में और भी सीखेंगे। लेकिन मैं सभी को स्पष्ट कर दूं जो नफरत फैलाने का इरादा रखता है, यहूदी-विरोधी और इस देश में उग्रवाद के उदय के खिलाफ हम खड़े होंगे। हम वही हैं, और आज रात, कानून प्रवर्तन के पुरुषों और महिलाओं ने हम सभी को गौरवान्वित किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.