logo-image

पाकिस्तान में हिंदू महिला के साथ हैवानियत, सिर कलम किया फिर चमड़ी तक उधेड़ दी

पीपीपी की सीनेटर कृष्णा कुमारी ने कहा कि महिला की हत्या की गई और उसके शरीर को क्षत-विक्षत कर दिया गया. यह दरिंदगी बुधवार को की गई.

Updated on: 29 Dec 2022, 04:59 PM

highlights

  • पाकिस्तान में हिंदू महिला का सिर कलम किया
  • स्तन काटे और शरीर से चमड़ी तक उधेड़ दी
  • हिंदू सांसद ने ट्वीट कर दी हैवानियनत की जानकारी

इस्लामाबाद:

भारतीय मुसलमानों के अधिकारों की बात करने वाला पाकिस्तान अपने यहां रह रहे अल्पसंख्यकों की स्थिति पर चुप्पी साध जाता है. खासकर हिंदू और सिख समुदाय के लोगों के साथ होने वाली हैवानियत पर. अब सिंध प्रांत के सिंझोरो इलाके में एक 40 साल की विधवा हिंदू महिला के साथ दरिंदगी का मामला सामने आया है. इसकी गूंज पाकिस्तान के सोशल मीडिया पर भी हो रही है. इस महिला की न सिर्फ जघन्य हत्या की गई, बल्कि उसे मारने के बाद शरीर के साथ भी हैवानियत का खेल खेला गया. भारतीय विदेश मंत्रालय ने भी इस घटना को संज्ञान लेते हुए पाकिस्तान में भारतीय दूतावास से जरूरी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. हिंदू महिला के साथ दरिंदगी का मसला इतना तूल पकड़ रहा है कि पाकिस्तन पीपुल्स पार्टी के नुमाइदों को महिला के गांव का दौरा करना पड़ा है. 

सिर कलम किया, स्तन काटे फिर चमड़ी उधेड़ दी
पाकिस्तान के सिंझोरो कस्बे में एक हिंदू महिला का कथित तौर पर सिर कलम कर दिया गया. फिर शरीर से उसकी खाल उतार दी गई. पीपीपी की सीनेटर कृष्णा कुमारी ने कहा कि महिला की हत्या की गई और उसके शरीर को क्षत-विक्षत कर दिया गया. यह दरिंदगी बुधवार को की गई. हिंदू समुदाय से पाकिस्तान की पहली महिला सीनेटर कृष्णा कुमारी ने एक ट्वीट में कहा, 40 वर्षीय महिला का सिर काट दिया गया और उसके स्तन काट दिए गए. पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के नेता ने कहा कि पीड़िता के शरीर और चेहरे से चमड़ी उतारी गई थी. महिला के चार बच्चे हैं.

यह भी पढ़ेंः Year Ender 2022: रूस-यूक्रेन युद्ध, इमरान सत्ता से बाहर, जिनपिंग को अकूत ताकत... बड़ी वैश्विक घटनाएं

पोस्टमार्टम के बाद पुलिस जांच में जुटी
कृष्णा कुमारी ने एक ट्वीट में कहा, '40 वर्षीय विधवा दया भेल की बेरहमी से हत्या कर दी गई और शव बहुत बुरी हालत में मिला. उसका सिर धड़ से अलग कर दिया गया था और दरिंदों ने पूरे सिर का मांस निकाल दिया था. उसके गांव का दौरा किया. सिंझोरो और शाहपुरचाकर की पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची.' पीपीपी के जियाला अमर लाल भील ने दावा किया कि बुधवार को खेत में क्षत-विक्षत शव मिला था और पुलिस ने महिला के परिवार से जानकारी जुटाई है. पीपीपी नेता के अनुसार, पोस्टमार्टम किया गया है और आगे की जांच चल रही है.