News Nation Logo

कैलिफोर्निया के जंगल में लगी आग बुझाने गया हेलिकॉप्टर क्रैश

उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया है. आग शुक्रवार को बड़े क्षेत्र में फैल गई. जंगलों में लगी यह आग राज्य के इतिहास में दावानल की सबसे बड़ी घटनाओं में शामिल है

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 22 Aug 2020, 01:13:29 PM
california   FIRE

उत्तरी कैलिफोर्निया (Photo Credit: फाइल फोटो)

सैन फ्रांसिस्को:

उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया है. आग शुक्रवार को बड़े क्षेत्र में फैल गई. जंगलों में लगी यह आग राज्य के इतिहास में दावानल की सबसे बड़ी घटनाओं में शामिल है. इससे बड़ी संख्या में लोग अपने घरों को छोड़ने के लिए मजबूर हुए हैं. हैलीकॉप्टरों और हवाई टैंकरों से 12,000 से अधिक अग्निशामक पूरे कैलिफोर्निया में जंगल की आग को बुझाने का काम कर रहे हैं. यहां 780 वर्ग मील (2,020 वर्ग किलोमीटर) इलाका आग की चपेट में आ गया है. इससे 500 से अधिक संरचनाएं नष्ट हो गई हैं और पांच लोगों की मौत हो गई है.

यह भी पढ़ें: तेलंगाना पावर स्टेशन में फंसे सभी 9 लोगों की मौत, शॉर्ट-सर्किट से लगी थी आग

वहीं, इलाके के के 1,40,000 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया है. दरअसल, तेज हवा की वजह से बढ़ती जा रही आग को काबू करने में लगा एक हेलिकॉप्टर भी इसकी चपेट में आ गया और पायलट की मौत हो गई. आग पर पानी डालने के लिए गया उनका हेलिकॉप्टर कोआलिंगा के पास क्रैश हो गया.

यह भी पढ़ें: उग्र भीड़ ने मोतिहारी पुलिस स्टेशन में की तोड़फोड़, गाड़ियों को भी किया आग के हवाले

कैलिफोर्निया के गवर्नर गैविन न्यूसम ने सौ से ज्यादा आग की घटनाओं के चलते इमर्जेंसी का ऐलान कर दिया है. सैन फ्रांसिस्को के पास हजारों लोग आग के चलते घर छोड़ने के लिए कहा गया है. दमकल विभाग के प्रमुख बेन निकोल्स ने कहा, एलएनयू परिसर में आग बुझाने के काम में लगे कर्मचारियों की संख्या बढ़ाकर एक हजार से ज्यादा कर दी गई है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Aug 2020, 01:13:29 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.