logo-image

अमेरिका के पिट्सबर्ग में नफ़रत की वजह से गोलीबारी, 11 की मौत 6 घायल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमला करने से पहले हमलावरों ने प्रार्थना सभा में घुसकर चिल्लाया कि 'सभी यहूदियों को मर जाना चाहिए.' इससे मालूम चलता है कि हमलावार ने समुदाय विशेष के ख़िलाफ़ नफरत की वजह से गोलीबारी की है.

Updated on: 28 Oct 2018, 09:38 AM

नई दिल्ली:

अमेरिका के पिट्सबर्ग में एक यहूदी प्रार्थनास्थल पर शनिवार देर रात की गई अंधाधुंध गोलीबारी में ताज़ा जानकारी के मुताबिक अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 6 लोगों के घायल होने की ख़बर है. इस हमले में तीन पुलिसकर्मियों के घायल होने की भी ख़बर है. वहीं पुलिस द्वारा जवाबी कार्रवाई में घायल हमलावर रॉबर्ट बोवर्स (46) ने आत्मसमर्पण कर दिया है.

फ़िलहाल घायल हमलावर को इलाज़ के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके साथ ही पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमला करने से पहले हमलावरों ने प्रार्थना सभा में घुसकर चिल्लाया कि 'सभी यहूदियों को मर जाना चाहिए.' इससे मालूम चलता है कि हमलावार ने समुदाय विशेष के ख़िलाफ़ नफरत की वजह से गोलीबारी की है. 

इस घटना के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा, 'पिट्सबर्ग की घटना के बारे में जितना सोचा गया, यह उससे ज्यादा भयानक है. मैंने मेयर और गवर्नर से बात की है और उनसे कहा कि फेडरल गवर्नमेंट हर तरह से उनके साथ रही है और साथ रहेगी. मैं थोड़ी देर में मीडिया से बात करुंगा.'

और पढ़ें- जापान के साथ द्विपक्षीय सम्मेलन में हिस्सा लेने टोक्यो पहुंचे पीएम मोदी

वहीं इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी यहूदी प्रार्थनास्थल में हुए इस हमले को लेकर दुख ज़ाहिर करते हुए कहा कि उनका देश इस मुश्किल घड़ी में अमेरिका के साथ है.