logo-image

कोरोना से मारा गया डी-कंपनी का सर्वेसर्वा दाऊद इब्राहिम, सोशल मीडिया पर अटकलें तेज

मुंबई (Mumbai) श्रंखलाबद्ध बम धमाकों के दोषी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) की कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण से मौत की अटकलें तेज हो गई हैं. हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि तो नहीं हो सकी है.

Updated on: 06 Jun 2020, 01:40 PM

नई दिल्ली:

मुंबई (Mumbai) श्रंखलाबद्ध बम धमाकों के दोषी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) की कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण से मौत की अटकलें तेज हो गई हैं. हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि तो नहीं हो सकी है, लेकिन सोशल मीडिया पर दाऊद की मौत की खबर वायरल हो रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दाऊद और उसकी पत्नी को कराची के आर्मी हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. बताते हैं कि शुक्रवार को दाऊद इब्राहिम और उसकी पत्नी महजबीन (Mahzabeen) के कोविड-19 (COVID-19) संक्रमित होने की बात सामने आई थी. हालांकि दाऊद के विश्वस्त सिपहासालार अनीस इब्राहिम ने एक न्यूज एजेंसी से फोन पर इस अफवाह को बेबुनियाद बताया था.

यह भी पढ़ेंः भारत इटली को पछाड़ कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित छठा देश बना, मामले 2.36 लाख के पार

कराची के सैन्य अस्पताल में पत्नी संग भर्ती होने की थी चर्चा
बीते दिनों खबर आई थी कि दाऊद इब्राहिम और उसकी पत्नी को कोविड-19 संक्रमित पाया गया है. इसके बाद उन्हें सैन्य अस्पताल में भर्ती कराए जाने की सूचना थी. अब सोशल मीडिया पर दाऊद के मारे जाने की खबर वायरल हो रही है. हालांकि दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम ने इन खबरों को खारिज कर दिया था. अनीस ने दावा किया है कि उनका भाई और परिवार के सभी सदस्य पूरी तरह से स्वस्थ्य है. बता दें कि अनीस इब्राहिम ही दाऊद की डी कंपनी को अब चला रहा है. दाऊद के परिवार में पत्नी महजबीन उर्फ जुबीना जरीन है. दाऊद और जुबीना के चार बच्चे हैं. तीन बेटियां माहरुख, माहरीन और मारिया, वहीं एक बेटा मोइन है.

यह भी पढ़ेंः  मोदी सरकार ने दिवाला कानून में किया संशोधन, डिफाल्ट के नए मामलों में 6 महीने तक नहीं होगी कार्रवाई

पाकिस्तान में जा छिपा था बम धमाकों के बाद
पाकिस्तान के कराची में भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच रह रहे दाऊद इब्राहिम को भारत के मोस्ट वॉन्टेड आंतकी में शुमार किया जाता है. वह मुंबई श्रंखलाबद्ध बम धमाकों के बाद पाकिस्तान जा छिपा था. बाद में वह आईएसआई और पाकिस्तान सेना की छत्रछाया में भारत विरोधी आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने लगा. हालांकि पाकिस्तान दाऊद के कराची में होने की खबरों का शुरुआत से खंडन करता आ रहा है. फिर भी भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के पास पुख्ता सबूत है दाऊद की डी कंपनी पाकिस्तान समेत दुबई से अपने बिजनेस को चला रही है.