logo-image
लोकसभा चुनाव

Israel Hamas War: हमास ने फिर दागी इजरायल पर मिसाइल, तेल अवीव में चार महीने बाद सुनाई दी सायरन की आवाज

Israel Hamas War: इजरायल हमास के बीच पिछले सात महीनों से जंग जारी है. रविवार को हमास ने एक बार फिर से इजरायली इलाके में मिसाइल से हमला किया. हालांकि इस हमले में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है, लेकिन हमास के इस हमले से युद्ध की चिंगारी फ

Updated on: 26 May 2024, 08:46 PM

New Delhi:

Israel Hamas War: हमास ने एक बार फिर इजरायल पर बड़ा हमला किया है. रविवार को हमास की सशस्त्र शाखा अल-कस्साम ब्रिगेड ने इस बारे में जानकारी दी. विंग ने कहा कि उसने रविवार को तेल अवीव पर मिसाइल दागी. इसके साथ ही इजरायली सेना ने संभावित रॉकेट हमलों की चेतावनी देते हुए शहर में सायरन बजाया, जिससे लोग अपनी सुरक्षा को लेकर अलर्ट हो जाएं. वहीं अचानक से बचे सायरन से लोग सहम गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमास की सशस्त्र अल-कस्साम ब्रिगेड ने रविवार को अपने टेलीग्राम चैनल पर दावा किया है कि उसने इस हमले को नागरिकों के खिलाफ जायोनी नरसंहार के जवाब में किया है.

ये भी पढ़ें: Weather Alert: देशभर में प्रचंड गर्मी का कहर जारी, फलोदी में 50 तो इंडो-पाक बॉर्डर पर 55 के पार निकला पारा

वहीं हमास अल-अक्सा टीवी ने कहा कि रॉकेट गाजा पट्टी से दागे गए हैं. बता दें कि पिछले 4 महीनों से इजरायल के तेल अवीव में रॉकेट सायरन की आवाज सुनाई नहीं दी. वहीं इजरायली सेना ने सायरन बजने के कारण के बारे में तुरंत कोई जानकारी नहीं दी.

किसी के मारे जाने की कोई खबर नहीं

हमास के इस हमले में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. इजरायली आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं ने इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने ने कहा कि किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है. इस मिसाइल हमले ने साबित कर दिया कि इस्लामी गुट पिछले सात महीनों से इजरायली सेना के महलों के बावजूद जमीन और हवा में लंबी दूरी की मिसाइल दागने में समक्ष है.

ये भी पढ़ें: ट्रैफिक नियमों से लेकर गैस सिलेंडर के दाम तक..., जानें एक जून से क्या होंगे बदलाव 

गाजा में अब तक 35 हजार की मौत

बता दें कि फिलिस्तीन स्थित चरमपंथी गुट हमास ने पिछले सास 7 अक्टूबर को इजरायल पर अचानक से कई सौ मिसाइल और ड्रोन से हमला किया था. इसके साथ ही कई लोगों को अगवा किर लिया था. इस हमले में इजरायल के इलाके में 1200 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी. इसके बाद इजरायल ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फिलिस्तीन पर धावा बोल दिया था.

इजरायल के इस हमले में अब तक 35,984 लोग मारे जा चुके हैं. सात अक्टूबर को हमला करते हुए हमास ने करीब 250 लोगों को बंधक बना लिया था. इनमें से अब भी 121 गाजा में बताए जा रहे हैं. जबकि 37 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कई लोगों को पिछले साल संघर्ष विराम के दौरान रिहा भी किया गया था.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने चक्रवात रेमल को लेकर की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश