logo-image

बंदूक से लैस व्यक्ति यूएन मुख्यालय के बाहर हिरासत में, कई घंटे तक परिसर रहा बंद 

पुलिस ने बताया कि व्यक्ति को दोपहर करीब डेढ़ बजे हिरासत में ले लिया गया और उसकी उम्र 60-65 साल है। इससे करीब तीन घंटे पहले पुलिस ने कहा था कि उसे सबसे पहले मैनहट्टन के फर्स्ट एवेन्यू के सुरक्षा जांच चौकी पर देखा गया था.

Updated on: 03 Dec 2021, 08:52 AM

highlights

  • तस्वीरों में दिख रहा है कि पुलिस एक व्यक्ति को चारों तरफ से घेरे हुए है
  • व्यक्ति को दोपहर करीब डेढ़ बजे हिरासत में ले लिया गया
  • संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के आसपास की सड़कों को बंद कर दिया गया  

 

न्यूयार्क :

न्यूयॉर्क शहर में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के बाहर खड़े एक बन्दूक से लैस एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. इससे पहले व्यक्ति के इमारत के पास आने की सूचना के बाद मुख्यालय को कई घंटे तक बंद करना पड़ा. तस्वीरों में दिख रहा है कि सशस्त्र पुलिस फुटपाथ पर खड़े एक व्यक्ति को चारों तरफ से घेरे हुए है और इसके हाथ में बंदूक जैसी कोई चीज है. इस घटना के बाद संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस मौजूद थी.

यह भी पढ़ें : सऊदी अरब ने भिखारी पाकिस्तान को इन कड़ी शर्तों पर दिया कर्ज, जानकर रह जाएंगे दंग

पुलिस ने बताया कि व्यक्ति को दोपहर करीब डेढ़ बजे हिरासत में ले लिया गया और उसकी उम्र 60-65 साल है। इससे करीब तीन घंटे पहले पुलिस ने कहा था कि उसे सबसे पहले मैनहट्टन के फर्स्ट एवेन्यू के सुरक्षा जांच चौकी पर देखा गया था. गतिरोध के दौरान, आदमी ने अपने ही गले में एक वस्तु रखी थी जो संभवत: बंदूक थी. इसके तुरंत बाद संयुक्त राष्ट्र परिसर के दरवाजे बंद कर दिए गए. हालांकि व्यक्ति सुरक्षा मानकों को तोड़ा हुआ नहीं दिखा.

पुलिस ने कहा कि जनता को कोई खतरा नहीं है. एक पुलिस सूत्र ने कहा, हमें 42डी स्ट्रीट और फर्स्ट एवेन्यू के पास एक हथियारबंद व्यक्ति के देखे जाने की सूचना मिली. इस दौरान फर्स्ट एवेन्यू और संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के आसपास की सड़कों को बंद कर दिया गया.