News Nation Logo
Banner

खुलासे के बाद थनबर्ग ने हटाए ट्वीट, इस अंतर्राष्ट्रीय साजिश का पता चला

इस ट्वीट किए गए डॉक्यूमेंट्स में भारत सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कैसे विरोध करना है. या एक तरह से यह भी कह सकते हैं कि किस तरह से वैश्विक स्तर भारत में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन किया जाए. 

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 04 Feb 2021, 08:34:43 AM
Greta Thunberg

ग्रेटा थुनबर्ग (Photo Credit: सोशल मीडिया )

नई दिल्ली:

पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग ने बुधवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने गूगल डॉक्यूमेंट्स के कुछ पेज शेयर किया थे. आपको बता दें कि इस ट्वीट किए गए डॉक्यूमेंट्स में भारत सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कैसे विरोध करना है. या एक तरह से यह भी कह सकते हैं कि किस तरह से वैश्विक स्तर भारत में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन किया जाए. 

उनके इस ट्वीट के बाद ही लोगों की प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हों गईं और देखते ही देखते वो सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगीं. विवाद बढ़ता देख ग्रेटा थुनबर्ग ने ये ट्वीट्स डिलीट कर दिए. इसके बाद बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ग्रेटा की वैश्विक किसानों की स्ट्राइक टूल किट के डॉक्यूमेंट्स को साझा करते हुए कहा कि यही लोग देश में हुई 26 जनवरी के दंगे की तैयारी कर रहे थे. 

पहले शेयर की फिर बाद में डिलीट की तस्वीरें
पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने भारत के गणतंत्र दिवस यानि कि 26 जनवरी को और आने वाले समय में होने वाले विरोध और सड़क पर होने वाले प्रदर्शनों का ब्यौरे वाला डॉक्यूमेंट्स सोशल मीडिया पर साझा कर दिया था लेकिन विवाद बढ़ता देखकर उन्होंने यह ट्वीट डिलीट कर दिया. आपको बता दें कि ग्रेटा के साझा किए गए इस दस्तावेज से इस बात का साफ पता चलता है कि ये दिल्ली में हुई 26 जनवरी की हिंसा के प्रोपेगेंडा मुहिम का हिस्सा हैं. उन्होंने ट्वीट के जरिए ही बताया कि भारत सरकार पर किस तरह से दबाव बनाया जा सकता है और इसके लिए उन्होंने ट्विटर पर ही पूरी योजना भी बताई जो बड़े अंतर्राष्ट्रीय साजिश से जुड़ी नजर आती है.

यह भी पढ़ेंःकपिल मिश्रा का ट्वीट, राम मंदिर की झांकी तोड़ने वाला ना सिख हो सकता, ना किसान

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने बोला हमला
दिल्ली बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा ने ग्रेटा थुनबर्ग के ट्वीट का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए लिखा, 'बहुत बड़ा और गंभीर मामला यह दस्तावेज़ ग्रेटा द्वारा ट्वीट किया गया है. इसका मतलब है कि वे 26 जनवरी को पहले से ही भारत में दंगे करवाने के लिए तैयार थे. भारत के खिलाफ अधिक दंगों और हमले की योजना विश्व स्तर पर हो रही है.' 

यह भी पढ़ेंःदिल्ली को फिर जलाने की साजिश? कपिल मिश्रा का ट्वीट-जामिया और सीलमपुर में बन रही योजना

जानिए क्या था ग्रेटा थुनबर्ग के ट्वीट में
इस अंतर्राष्ट्रीय साजिश का खुलासा करने वाली पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थुनबर्ग ने जो गूगल दस्तावेज ट्वीट कर डिलीट किए हैं उसमें कई तरह के प्वाइंट्स हैं. इसमें बताया गया है कि किस तरह से किसान आंदोलन के नाम पर दबाव बनाना है. दस्तावेज से साफ होता है कि इसकी योजना काफी पहले ही बन गई थी, यानि कि 25 जनवरी से भी पहले. आइए आपको बताते हैं इसमें लिखा है.

  • इसमें लिखा था कि भारत की राजधानी दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन में पहुंचे और एकजुटता का प्रदर्शन करने वाली तस्वीरों को मेल करें.
  • इसमें आगे लिखा था कि डिजिटल स्ट्राइक. #AskIndiaWhy हैशटैग के साथ फोटो/वीडियो मैसेज 26 जनवरी से पहले या 26 जनवरी तक ट्विटर पर पोस्ट कर
  • दिए जाएं. इसमें आगे लिखा था कि 4-5 फरवरी को ट्विटर पूरा ट्रेंड कराने की कोशिश और अपने हैशटैग को बनाए रखना.
  • इसमें आगे लिखा था कि वीडियो, फोटो मैसेज भेजे जाएंगे. आखिरी दिन 6 फरवरी को यह और ज्यादा होगा.
  • इसमें ये भी लिखा है कि इतना ही नहीं इससे मेंशन है कि दो बड़े व्यापारिक भारतीय घरानों को कमजोर करना है.

First Published : 04 Feb 2021, 08:16:07 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.