News Nation Logo
Banner

गूगल, फेसबुक और ट्विटर ने इमरान खान को दी ये बड़ी चेतावनी, कानून नहीं बदला तो....

पाकिस्तान हर बार अपनी हरकतों की वजह से दुनिया के पटल पर शर्मिंदगी का शिकार होता है. एक बार फिर पाकिस्तान को चेतावनी मिली है. इस बार चेतावनी गूगल, फेसबुक और ट्विटर ने दी है. उन्होंने कहा है कि अगर कानून में बदलाव नहीं किया तो कारोबार बंद कर देंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 21 Nov 2020, 03:57:35 PM
imran khan

गूगल, फेसबुक और ट्विटर ने इमरान खान को दी ये बड़ी चेतावनी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

पाकिस्तान हर बार अपनी हरकतों की वजह से दुनिया के पटल पर शर्मिंदगी का शिकार होता है. एक बार फिर पाकिस्तान को चेतावनी मिली है. इस बार चेतावनी गूगल, फेसबुक और ट्विटर ने दी है. उन्होंने कहा है कि अगर कानून में बदलाव नहीं किया तो पाकिस्तान में कारोबार बंद कर देंगे. 

दरअसल, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan)ने बुधवार को ऐलान किया है कि अब उनके यहां इंटरनेट के कंटेंट पर सेंशरशिप लगाई जाएगी. जो कंपनी इस नियम को तोड़ेगा उसके खिलाफ जुर्माना लगाया जाएगा. जिसका विरोध किया गया है. 

वैश्विक इंटरनेट कंपनियों का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठन एशिया इंटरनेट गठबंधन ने (जिसका सदस्य गूगल, फेसबुक और ट्विटर भी है) ने कहा कि इंटरनेट कंपनियों को निशाना बनाने वाला नया कानून चिंताजनक है. उनका कहना है कि अगर ये कानून लागू किया गया तो पाकिस्तान से कारोबार मजबूरन समेटना होगा. 

इसे भी पढ़ें:बेशर्म पाकिस्तान नहीं आ रहा बाज, राजौरी में फायरिंग में जवान शहीद

पाकिस्तान के अखबार डॉन के मुताबिक आईटी मंत्रालय ने बुधवार को नए नियम की घोषणा की. इसमें कहा गया है कि सोशल मीडिया कंपनियों और इंटरनेट सेवा देने वाली कंपनियों को हर वो जानकारी देनी होगी जो जांच एजेंसियां मांगेंगी. इसमें सब्सक्राइबर की सूचना, ट्रैफिक डेटा और यूजर का डेटा शामिल हो सकती है. 

इसके साथ ही  सोशल मीडिया कंपनियों या इंटरनेट सेवा देने वालों को इस्लाम की अवहेलना करने वाली सामग्री, आतंकवाद को बढ़ावा देने, अभद्र भाषा, अश्लील साहित्य या किसी भी सामग्री को खतरे में डालने के लिए 3.14 मिलियन डॉलर तक का जुर्माना लगाया जाएगा.

जिसके बाद गूगल, फेसबुक और ट्विटर समेत कई कंपनियों ने कहा है कि अगर कानून ऐसा ही रहा तो कारोबार वहां से उठाना पड़ेगा. 

First Published : 21 Nov 2020, 03:57:35 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो