News Nation Logo
Banner

बेशर्म पाकिस्तान नहीं आ रहा बाज, राजौरी में फायरिंग में जवान शहीद

नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर हुए संघर्ष विराम उल्लंघन के दौरान सेना का एक हवलदार शहीद हो गया. शहीद हुए जवान का नाम पाटिल संग्राम शिवाजी है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 21 Nov 2020, 12:33:22 PM
Jammu Ceasefire

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: न्यूज नेशन.)

जम्मू:

नगरोटा हमले को लेकर नई दिल्ली द्वारा पाकिस्तान के डिप्टी चीफ ऑफ मिशन को तलब किए अभी कुछ घंटे ही बीते हैं और शनिवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन कर दिया. इसमें एक भारतीय जवान शहीद हो गया है. भारतीय सेना एलओसी पर पाकिस्तान की गोलीबारी का करारा जवाब दे रही है. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, 'नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर हुए संघर्ष विराम उल्लंघन के दौरान सेना का एक हवलदार शहीद हो गया.' शहीद हुए जवान का नाम पाटिल संग्राम शिवाजी है.

पाकिस्तान बार-बार 1999 में दोनों देशों द्वारा हस्ताक्षरित द्विपक्षीय संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन कर रहा है. जनवरी 2020 से अब तक 3,200 से अधिक संघर्ष विराम उल्लंघन में 30 नागरिक मारे गए हैं और 110 से अधिक घायल हुए हैं. बता दें कि गुरुवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगरोटा टोल प्लाजा के पास 4 आतंकवादी मारे गए थे, जिनके कब्जे से 11 एके राइफल और अन्य हथियार बरामद किए गए थे.

उरी में विभिन्न स्थानों के अलावा, बांदीपुरा जिले के गुरेज सेक्टर और कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में भी संघर्ष विराम के उल्लंघन की सूचना मिली थी, जिसके बाद झूठी सफाई को लेकर भारत ने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को लताड़ लगाई थी. पिछले हफ्ते पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर में उरी सेक्टर से लेकर गुरेज सेक्टर के बीच नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर कई स्थानों पर सीजफायर का उल्लंघन किया था. पाकिस्तान की तरफ से की गई इस गोलीबारी में चार सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे. इसके साथ ही छह और लोगों की जानें भी गई थीं. 

First Published : 21 Nov 2020, 12:33:22 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो