logo-image

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अपना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च किया, ये रखा नाम

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद का सोशल मीडिया शुरू करने को लेकर एक बड़ा एलान किया है. ट्रंप ने कहा कि वह अब खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च करने जा रहे हैं. ट्रंप ने अपने इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का नाम 'ट्रुथ सोशल' रखा है.

Updated on: 21 Oct 2021, 09:21 AM

highlights

  • सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का नाम ट्रूथ सोशल रखा है
  • यह प्लेटफॉर्म अगले साल की शुरुआत में शुरू होगा
  • ट्विटर पर तालिबान की बड़ी मौजूदगी को लेकर किया कटाक्ष 

 

 

 

वाशिंगटन:

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद का सोशल मीडिया शुरू करने को लेकर एक बड़ा एलान किया है. ट्रंप ने कहा कि वह अब खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च करने जा रहे हैं. ट्रंप ने अपने इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का नाम 'ट्रुथ सोशल' रखा है. यह सोशल प्लेटफॉर्म अगले साल की शुरुआत में शुरू होगा. ट्रंप ने एक बयान में कहा, "हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जहां तालिबान की ट्विटर पर बड़ी मौजूदगी है, इसके बावजूद आपके पसंदीदा अमेरिकी राष्ट्रपति को खामोश करा दिया गया है. पूर्व राष्ट्रपति को इस साल की शुरुआत में फेसबुक और ट्विटर से प्रतिबंधित कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें : दक्षिण चीन सागर में अमेरिकी परमाणु पनडुब्बी टकराई अज्ञात चीज से, चीन पर शक

ट्रंप का कहना है कि उनका लक्ष्य उन तकनीकी कंपनियों को टक्कर देना है जिन्होंने उन्हें मेगाफोन से वंचित कर दिया है जो उन्हें आगे बढ़ने के लिए लिए सर्वोच्च था. 
ट्रंप ने एक बयान में कहा, "मैं जल्द ही TRUTH सोशल पर अपने विचार साझा करने और बड़ी तकनीक के खिलाफ लड़ने के लिए उत्साहित हूं. "ट्रंप ने बुधवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में इस खबर की घोषणा करते हुए कहा कि 'ट्रुथ सोशल' का बीटा संस्करण नवंबर में आमंत्रित किए गए यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. इसे अगले साल की शुरुआत में आम लोगों के लिए उपलब्ध कराने की योजना है. ट्रुथ सोशल ट्रम्प मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप नामक एक नए उद्यम का एक प्रोडक्ट होगा जिसे डिजिटल वर्ल्ड एक्विजिशन कॉर्प के साथ विलय के माध्यम से बनाया गया है. समूह ने कहा कि यह सार्वजनिक रूप से सूचीबद्ध कंपनी बनना चाहता है. ट्रंप का कहना है कि उनका समूह तथाकथित उदार मीडिया संस्थानों के लिए एक प्रतिद्वंद्वी की तरह होगा.