News Nation Logo

Firing On Imran Khan: आजादी मार्च में फायरिंग, इमरान खान के पैर में लगी गोली, करीबी की मौत

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 03 Nov 2022, 05:53:15 PM
imran

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Firing On Imran Khan : पाकिस्तान (Pakistan) में जब पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) सुरक्षित नहीं हैं तो कैसे वहां की जनता सुरक्षित होगी. पाक में आज इसका एक नमूना पेश किया गया है. शहबाज़ शरीफ सरकार के खिलाफ इमरान खान आजादी मार्च निकाल रहे थे. उनकी रैली में अचानक से गोलीबारी हो गई है, जिसमें गोली लगने से इमरान खान गंभीर रूप से घायल हो गए. इस फायरिंग में इमरान खान के एक करीबी की मौत हो गई है, जबकि अन्य 9 लोग जख्मी हो गए हैं. हमले के बाद इमरान खान का पहला बयान सामने आया है. 

यह भी पढ़ें : PAK vs SA: जीत के बाद भी पाकिस्तान के लिए राह कठिन, भारत-अफ्रीका के भरोसे अब भी टीम

वजीराबाद में जफर अली खान चौक के पास पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान पर जानलेवा हमला किया गया है. इमरान खान के कंटेनर के पास दो लोगों ने अचानक से फायरिंग शुरू कर दी है, जिससे रैली में भगदड़ मच गई. हालांकि, स्थानीय पुलिस ने फायरिंग करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. फवाद चौधरी के अनुसार, इमरान खान पर एके-47 से फायरिंग की गई है, जिससे उनके पैर में गोली लगी है. इसके बाद उनके समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने आनन-फानन में बुलेटप्रूफ गाड़ी से इमरान खान को अस्पताल में भर्ती कराया है.

यह भी पढ़ें : पटना में 3 घंटे तक एंबुलेंस में पड़ा रहा शव, श्मशान कर्मियों ने नहीं किया अंतिम संस्कार

PTI के अनुसार, इमरान खान की हत्या की साजिश रची गई थी. हमले के बाद इमरान खान का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि अल्लाह ने मुझे नई जिंदगी दी है. दोबारा पूरी ताकत से लड़ूंगा.

भारत ने इमरान खान पर हमले की निंदा की है. उन्होंने कहा कि इमरान खान पर हमला दुखद है. बताया जा रहा है कि फायरिंग में शामिल एक संदिग्ध का फोटो भी सामने आया है. इस गोलीबारी में इमरान खान के अलावा पूर्व राज्यपाल इमरान इस्मेल भी घायल हो गए हैं.  

First Published : 03 Nov 2022, 05:11:03 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.