News Nation Logo
Banner

PAK vs SA: जीत के बाद भी पाकिस्तान के लिए राह कठिन, भारत-अफ्रीका के भरोसे अब भी टीम

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 03 Nov 2022, 06:30:52 PM
pakistan team

Pakistan Team (Photo Credit: ICC Twitter)

नई दिल्ली:  

PAK vs SA T20 World Cup 2022: सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में आज खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 33 रन से हराया है. इस जीत के साथ पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद अब भी बरकरार है. हालांकि पाकिस्तान को भारत और साउथ अफ्रीका के भरोसे रहना होगा. भारत अपने आखिरी मुकाबले में अगर जिम्बाब्वे से हार जाता है और साउथ अफ्रीका अपने आखिरी मुकाबले में नीदरलैंड से हार जाती है तो पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है.

ऐसा रहा मुकाबला

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही. टीम के विकेटकीपर और स्टार बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 4 रन बनाकर आउट हो गए. कप्तान बाबर आजम भी 6 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे. लेकिन इफ्तिखार अहमद के 51 रन और शादाब खान के 52 रनों की बदौलत पाकिस्तान की टीम 185 रन बनाने में कामयाब रही. एनरिक नॉर्खिया ने अपने 4 ओवर में 41 रन देकर 4 विकेट झटके.

यह भी पढ़ें: Virat Kohli पर आरोप लगाना बांग्लादेश के लिए अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारने जैसा! जानें नियम

186 रनों का पीछा करना उतरी साउथ अफ्रीका की टीम भी अच्छी नहीं रही. साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज डिकॉक बिना खाता खोले आउट हो गए. इसी बीच बारिश शुरू हो गई. बारिश के कारण डकवर्थ लुईस नियम लागू हुआ और साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 14 ओवर में 142 रनों का लक्ष्य मिला. लेकिन साउथ अफ्रीका 14 ओवर में 108 रन ही बना सकी और पारिस्कान ने इस मुकाबले को 33 रन से जीत लिया. पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज शाहीन शाह अफरीदी ने 3 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट चटकाए. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इन खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसों की बारिश, जानें किसकी चमकेगी किस्मत!

First Published : 03 Nov 2022, 05:41:30 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.