News Nation Logo
Banner

तालिबान की करतूतों पर छलका पूर्व अफगान एंकर का दर्द, बयां किया वहां का हाल

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां हालात बहुत तेजी के साथ खराब होते जा रहे हैं. तालिबान ने सत्ता में आते ही अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 01 Sep 2021, 04:21:11 PM
Afgan

Khadija Amin, a former news anchor from Afghanistan (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां हालात बहुत तेजी के साथ खराब होते जा रहे हैं. तालिबान ने सत्ता में आते ही अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. लोगों पर जबरन शरिया कानून लादा जा रहा है. रोज-रोज महिला विरोधी फरमान सुनाए जा रहे हैं. महिलाओं पर तमाम पाबंदियां लगाई जा रही हैं, जिससे उनका जीवन किसी नरक से कम नहीं रह गया है. तालिबान ने गीत संगीत और महिलाओं की आवाज वाले प्रसारणों पर रोक लगा दी है. वहां के स्कूलों में को-एजुकेशन पर रोक लगा दी गई है, जिसके चलते अब लड़के और लड़कियां एक साथ नहीं पड़ सकेंगे. महिलाओं की मीडिया में एंकरी पर बैन लगा दिया गया है...वहां महिलाओं को न जानें और क्या-क्या जुल्म सहने पड़ रहे हैं. इसका खुलासा तब हुआ जब बुधवार को अफगानिस्तान की एक पूर्व न्यूज एंकर खदीजा अमीन ने न्यूज नेशन के साथ अपना दर्द बयां किया. 

यह भी पढ़ें : Closing Bell 1 Sep 2021: ऊपरी स्तरों पर मुनाफावसूली से लुढ़का शेयर बाजार, 214 प्वाइंट गिरकर बंद हुआ सेंसेक्स

पूर्व अफगान न्यूज एंकर खदीजा अमीन ने कहा कि तालिबान ने मेरी एंकरिंग पर रोक लगा दी है. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले मुझे तालिबान के कार्यालय से फोन आया था. तालिबान ने मुझे हालात खराब होने का हवाला देते हुए मुझे एंकरिंग न करने को कहा. खदीजा ने कहा कि मुझे बहुत दुखी मन के साथ अफगानिस्तान छोड़ना पड़ा. खदीजा ने यह भी बताया कि अफगानिस्तान के लोग बेहद खौफ में हैं. उन्होंने कहा कि अमेरिका ने अफगानिस्तान को बहुत बुरे हालातों में छोड़ा है. यह सबकुछ प्री-प्लान था. आपको बता दें कि अफगानिस्तान में महिलाओं की स्थिति बेहद खराब हो गई है. तालिबानी लड़ाके सड़कों पर खुलेआम आतंक मचा रहे हैं. महिलाओं पर तमाम तरह के अत्याचार किए जा रहे हैं. ऐसे में वहां एकदम दहशत का माहौल है. 

यह भी पढ़ें : ममता बनर्जी के भतीजे अभीषेक बनर्जी की पत्नी नहीं पहुंचीं ईडी दफ्तर, भेजा जवाब

वहीं, हाल ही में एक चौंकाने वाले घटनाक्रम में, एक अफगान टीवी समाचार प्रस्तोता ने तालिबान के सशस्त्र सदस्यों के समक्ष सुर्खियों को पढ़ा. डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, इस क्लिप को टीवी स्टूडियो द्वारा ऑनलाइन साझा किया गया था, जब आतंकवादियों ने इमारत पर धावा बोल दिया और समाचार एंकर से तालिबान की प्रशंसा करने की मांग की। 42 सेकंड की क्लिप में, जिसे तब से 10 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है, समाचार एंकर आठ हथियारबंद लोगों से घिरे हुए हैं जो पढ़ते समय उनकी रक्षा करते हुए दिखाई देते हैं. यह बताया गया है कि उन्होंने रविवार को इमारत पर धावा बोल दिया और प्रस्तुतकर्ता से उनके साथ बात करने की मांग की. वाईओ न्यूज के मुताबिक, न्यूज एंकर ने ऑन एयर रहते हुए आतंकियों से डिबेट की.

First Published : 01 Sep 2021, 04:14:52 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो