logo-image

जल रहे अफगानिस्तान में काबुल एयरपोर्ट पर फायरिंग, पांच लोग मरे

जल रहे अफगानिस्तान में काबुल एयरपोर्ट पर फायरिंग हुई है. इस दौरान फायरिंग में पांच लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है.

Updated on: 16 Aug 2021, 02:47 PM

highlights

  • काबुल एयरपोर्ट पर चली गोली, पांच लोग मरे
  • बेहिजाब महिलाओं को तालिबानी लड़ाकों ने बनाया निशाना
  • अमेरिकी सेना ने संभाली स्थिति, फायरिंग का दिया जवाब

नई दिल्ली:

तालिबान अधिकृत अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) के डर से लोग देश छोड़ने की कोशिश में भाग रहे हैं. ऐेसे में वहां से निकलने का केवल एकमात्र रास्ता काबुल एयरपोर्ट ही बचा था, जहां लोगों के बीच हवाई जहाज में चढ़ने के लिए काफी जद्दोजहद चल रही थी. जिसके चलते एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर भारी भीड़ जमा हो गई. ऐसे में खबर सामने आई है कि तालिबानी लड़ाकों ने एयरपोर्ट पर बिना हिजाब पहनी महिलाओं पर फायरिंग शुरू कर दी. जिसके जवाब में अमेरिकी सैनिकों ने भी फायरिंग की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फायरिंग में 5 लोगों की मौत की खबर सामने आई है. फिलहाल एयरपोर्ट अमेरिकी सैनिकों के कंट्रोल में है. हालांकि, अभी तक तालिबान ने एयरपोर्ट पर गोलीबारी की पुष्टि नहीं की है.

यह भी पढ़ें : काबुल पर तालिबान का कब्जा, घोषित करेगा अफगानिस्तान का इस्लामी अमीरात

एयरपोर्ट पर चली गोली, 5 लोगों के मरने की खबर

सूत्रों के मुताबिक, जब लोग एयरपोर्ट पर हवाई जहाज में चढ़ने के लिए जद्दोजहद कर रहे थे, उसी समय तालिबानी लड़ाकों ने वहां मौजूद महिलाओं, जिन्होंने हिजाब नहीं पहन रखा था, को टारगेट कर गोलियां बरसानी शुरू कर दी. हालांकि इस दौरान अमेरिकी सेना ने इन लड़ाकों का सामना किया और स्थिति को संभाला. लेकिन तब तक पांच लोगों की मौत हो गई. अभी काबुल एयरपोर्ट पर अमेरिकी सेना ने स्थिति को संभाल रखा है.

ट्वीटर पर वायरल हो रही वीडियो

काबुल एयरपोर्ट पर अपनी जान बचाने के लिए जद्दोजहद कर रहे लोगों की एक वीडियो ट्वीटर पर शेयर की गई है. इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि लोग अपनी जान बचाने के लिए किस कदर लगातार प्रयास में लगे हुए हैं. वीडियो में यह भी दिखाई दे रहा है कि लोग हवाई जहाज की सीढ़ियों पर चढ़ने के लिए मानो युद्ध लड़ रहे हैं. लोग हवाई जहाज की रेलिंग पर लटक-लटक कर चढ़ने की कोशिश कर रहे हैं. इस दौरान एयरपोर्ट पर काफी ज्यादा भीड़ भी देखने को मिल रही है. एयरपोर्ट पर लोग हजारों की संख्या में एकत्रित हुए हैं और वहां से निकलने के लिए लगातार प्रयासरत हैं.