logo-image

बांग्लादेश में मालवाहक जहाज से टकराने के बाद नौका डूबी, 6 की मौत

बांग्लादेश में मालवाहक जहाज से टकराने के बाद नौका डूबी, 6 की मौत

Updated on: 21 Mar 2022, 09:40 AM

ढाका:

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बाहर नारायणगंज जिले में रविवार को एक नौका के दूसरे जहाज से टकराने और पलट जाने के बाद बचाव दल ने एक नदी से 6 शव बरामद किए हैं। यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

नारायणगंज जिले के पुलिस प्रमुख जयदुल आलम ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि नारायणगंज जिले में शीतलाख्य नदी में मालवाहक जहाज की चपेट में आने के बाद एमवी अफसर उद्दीन नाम की नौका डूब गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने उनके हवाले से कहा, अब तक 3 महिलाओं, 2 बच्चों और एक पुरुष सहित 6 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं।

अधिकारी के अनुसार, करीब 25 से 30 यात्रियों को लेकर नौका दोपहर करीब 2 बजे नदी में डूब गई।

आलम ने कहा कि एक व्यक्ति के लापता होने की पुष्टि हुई है।

लेकिन स्थानीय मीडिया रिपोटरे ने लापता लोगों की संख्या दर्जनों बताई और आशंका जताई कि तलाश और बचाव अभियान के जारी रहने से मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

बांग्लादेश की नदी पुलिस ने मालवाहक जहाज एमवी रूपशी-19 को जब्त कर लिया और उसके मालिक और चालक दल के 8 अन्य सदस्यों को हिरासत में ले लिया।

बांग्लादेश के जहाजरानी मंत्रालय ने लापरवाही के दावों पर गौर करने के लिए एक समिति का गठन किया है क्योंकि सोशल मीडिया पर पाए गए डूबती नौका के फुटेज में यात्रियों को दहशत में चिल्लाते हुए दिखाया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.