News Nation Logo
Banner

भारत के सबसे बड़े दुश्मन आतंकी के घर के बाहर धमाका, 2 की मौत

पाकिस्तान ( Pakistan ) के लाहौर में आतंकवादियों के आका हाफिज सईद के घर के बाहर धमाका हुआ है. इस धमाके में अभी तक दो लोगों की मौत की खबर है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 23 Jun 2021, 02:01:29 PM
lahore Blast

लाहौर में आतंकियों के आका हाफिज सईद के घर के बाहर धमाका, 2 की मौत (Photo Credit: Video (Greb))

highlights

  • लाहौर में आतंकवादियों के आका हाफिज सईद के घर के बाहर धमाका
  • धमाके में कुल 17 लोगों के घायल होने की खबर, 5 की हालत नाजुक
  • धमाके के बाद पुलिस की टीमें और तमाम जांच एजेंसियां मौके पर पहुंची

 

लाहौर :  

पाकिस्तान ( Pakistan ) के लाहौर में आतंकवादियों के आका हाफिज सईद के घर के बाहर धमाका हुआ है. इस धमाके में अभी तक दो लोगों की मौत की खबर है. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, अधिकारियों ने बताया है कि धमाके में कुल 17 लोगों के घायल होने की बात कही गई है, जिनमें से 5 लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है. सभी घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है. धमाके बाद पुलिस की टीमें और तमाम जांच एजेंसियां भी मौके पर पहुंच गई हैं.

यह भी पढ़ें : कश्मीर-कश्मीर की रट, उइगर अत्याचार पर चुप... हो गई इमरान की बेइज्जती

बताया जाता है कि यहां धमाका आतंकवादी हाफिज सईद के घर के बाहर हुआ है. पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, लाहौर में जहां धमाका हुआ है, वह एक रिहायशी इलाका है. चश्मदीदों का कहना है कि एक व्यक्ति मोटरसाइकिल पर यहां आया और उसे यहां खड़ी करके चला गया. बाद में यह मोटरसाइकिल फट गई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक धमाके में एक पुलिसकर्मी समेत 17 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से दो की मौत हो गई है.

इस धमाके को लेकर लाहौर के अधिकारी अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं बता रहे हैं. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह गैस एक्सप्लोजन भी हो सकता है या कोई अन्य वजह भी हो सकती है. हालांकि अभी तक इस बारे में कुछ भी कहना ठीक नहीं है. एक पुलिस अधिकारी ने मीडिया से बातचीत में बताया है कि अभी तक दो लोगों की मौत की जानकारी मिली है, बाकी घायलों में से 5 की हालत नाजुक बनी हुई है. हालांकि हाफिज सईद से जुड़े सवाल पर अधिकारियों ने कुछ ही कहने से मना कर दिया.

यह भी पढ़ें : भूकंप के तेज झटकों से हिला पाकिस्तान का इस्लामाबाद, रिक्टर पैमाने पर 4.5 रही तीव्रता 

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. जांच एजेंसियां मौके पर पहुंच गई हैं. धमाके की वजह का पता लगाने के लिए सबूत जुटाए जा रहे हैं. यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि क्या यहां गैस पाइपलाइन फटी है या बम धमाका हुआ है.

First Published : 23 Jun 2021, 12:55:35 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.