News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान के कराची की यूनिवर्सिटी के बाहर बड़ा धमाका, 3 की मौत, दर्जनों घायल

पाकिस्तान के कराची में यूनिवर्सिटी गेट के बाहर गुलशन-ए-इकबाल के पास बड़ा धमाका हुआ. चार मंजिला इमारत में हुए इस ब्लास्ट में आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 21 Oct 2020, 11:14:31 AM
Blast

पाकिस्तान के कराची में बड़ा धमाका (Photo Credit: फाइल फोटो)

कराची:

पाकिस्तान के कराची में यूनिवर्सिटी गेट के बाहर गुलशन-ए-इकबाल के पास बड़ा धमाका हुआ. चार मंजिला इमारत में हुए इस ब्लास्ट में तीन लोगों को मौत हो गई. धमाके में 15 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. पूरे इलाके को पुलिस ने घेर लिया है. धमाके के कारणों की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः चीनी रवैये के सामने QUAD होगा मजबूत, अमेरिका भारत के साथ

दूसरी तरफ पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. इमरान खान पर विरोधी दल भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का करीबी होने का आरोप लगा रहे हैं तो वहीं सेना की कठपुतली होने का आरोप लग रहा है. पाकिस्तान के हालात इस वक्त भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं. यहां की जनता इमरान सरकार से खासी नाराज है.  कोई इमरान को नालायक वजीर-ए-आजम कह रहा है तो कोई उन्हें डरपोक इंसान बता रहा है जो हर बात पर आर्मी की वर्दी के पीछे छिप जाता है.

यह भी पढ़ेंः विदेश समाचार FATF से पाकिस्तान को मिलेगा बड़ा झटका, ग्रे लिस्ट में रहेगा बरकरार

पाकिस्तान की इमरान सरकार के खिलाफ 11 विपक्षी दल एक साथ आ गए हैं. इन्होंने इमरान खान के खिलाफ आंदोलन छेड़ दिया है. पिछले दो दिनों में ही गुजरांवाला और कराची में बड़ी रैलियां आयोजित की गई. इसमें नेताओं ने मंच से इमरान सरकार को जमकर कोसा. रैली में इमरान खान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई.

First Published : 21 Oct 2020, 10:43:38 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो