News Nation Logo
Banner

Exclusive: तालिबान ने अफगानिस्तान में महिलाओं पर क्रूरता की सारी हदें की पार

तालिबान के अत्याचार से अफगानिस्तान की महिलाएं डर से सहमे हुए है. तालिबान की तुगलकी फरमान से अफगानिस्तान में रह रही बहू-बेटियों को असुरक्षा का डर सताने लगा है.

News Nation Bureau | Edited By : Rupesh Ranjan | Updated on: 17 Aug 2021, 12:14:40 AM
image collarge 456

Taliban (Photo Credit: News Nation )

नई दिल्ली:

तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है. तालिबान के अत्याचार से अफगानिस्तान की महिलाएं डर से सहमे हुए है. तालिबान की तुगलकी फरमान से अफगानिस्तान में रह रही बहू-बेटियों को असुरक्षा का डर सताने लगा है. तालिबान अपने इस्लामी कानून शरिया को देश भर में लागू कर अपना सम्राज्य स्थापित करने की दिशा में तेजी से बढ़ रहा है. तालिबानी लड़ाके अफगान की महिलाएं व बेटियों को घर से उठाकर जबरन शादी कर रहा है. शादी से एतराज जताने पर तालिबानी लड़ाकों द्वारा अफगानिस्तान में पतियों की हत्या की जा रही है. हकीकत यह है कि तालिबान ने अफगानिस्तान में क्रूरता की सारी हदें को पार कर दीं हैं. 

अफगान फिल्म की वर्तमान महानिदेशक सहरा करीमी ने एक वीडियो जारी कर दुनिया भर से मदद की गुहार लगाई है. उन्होंने वीडियो जारी कर कहा कि काबुल के चारों तरफ तालिबानी घुम रहे हैं. मैं बैंक जाकर कुछ रुपए निकालना चाहती थी. लेकिन जब बैंक गई तो वो बंद था. वहां सब खाली था. मैं अब तक इस पर भरोसा नहीं कर पा रही हूं. इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा. इतना कह सकती हूं कि हमारे लिए प्रार्थना करें.

यह भी पढ़ें: जानिए कौन हैं तालिबान, कैसा था अफगानिस्तान पर तालिबान का राज

अफगानिस्तान में तालिबान ने महिलाओं पर अत्याचार की सारें हदें पार कर दीं है. जबरन महिलाओं को घर से उठाकर क्रूरता कर रहा है. जिसकी वजह से अफगानिस्तान में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है. अफगानिस्तान से आई एक वीडियो में एक महिला आपबीती बता रही है. वीडियो में महिला कह रही हैं कि तालिबान आतंकियों ने मुझे गनप्वाइंट पर अगवा कर लिया. मेरे बेटों को मार दिया. मेरी बहू से जबरन शादी कर ली. तालिबान हर घर से तीन से चार लड़कियों को उठा रहा है. जबरन शादी कर रहा है. हम यहां से जाना चाहते हैं. 


तालिबानी लड़ाकों द्वारा अफगानिस्तान में मचाए जा रहे आतंक को लेकर एक वीडियो में अफगानिस्तान की एक लड़की ने ऐसी बातें बयां की हैं, जो दिल दहलाने के लिए काफी है. कहीं घर से उठाकर उन्हें तालिबानी अपनी दरिंदगी का शिकार न बना लें, इस डर से सहमी ये वो लड़की हैं, जिन्हें हर पल जिंदगी की चिंता सताने लगी है. वीडियो में लड़की कहती हैं तालिबान काबुल में घुस चुके हैं. हम सब भागने को मजबूर हैं. हर कोई डरा हुआ है. हमारे होने या ना होने का काई मतलब नहीं है. क्योंकि, हम अफगानिस्तान में पैदा हुए हैं. मैं मदद के लिए भी नहीं कह सकती. मैं बस अपने आंसुओं के साथ रो सकती हूं और वीडियो बना सकती हूं. हमारे बारे में कोई नहीं सोचता है. हम धीरे-धीरे मर रहे हैं और जल्द ही इतिहास बन जाएंगे. ये मजाक नहीं है.

 

First Published : 17 Aug 2021, 12:14:40 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.