News Nation Logo
Banner

EU ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका, PAK एयरलाइंस की उड़ानों पर छह महीने के लिए लगाई रोका

यूरोपीय संघ की विमानन सुरक्षा एजेंसी ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) की राष्ट्रीय एयरलाइन को कम से कम छह महीने तक यूरोप में उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

Bhasha | Updated on: 30 Jun 2020, 11:50:19 PM
imrankhan

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Photo Credit: फाइल फोटो)

इस्लामाबाद:

यूरोपीय संघ की विमानन सुरक्षा एजेंसी ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) की राष्ट्रीय एयरलाइन को कम से कम छह महीने तक यूरोप में उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी जाएगी. यह फैसला पाकिस्तान के के विमानन मंत्री के इस वक्तव्य के बाद आया है कि लगभग एक तिहाई पाकिस्तानी पायलटों ने पायलट की अपनी परीक्षा धोखाधड़ी से पास की है.

यह भी पढ़ेंः बिहार में फिर आसमान से बरसी मौत, बिजली गिरने से 11 लोगों की गई मौत

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के प्रवक्ता अब्दुल्ला हफीज ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पीआईए यूरोप के लिए उड़ान नहीं भर रही है, लेकिन विमानन कंपनी को अगले दो महीनों के भीतर ओस्लो, कोपेनहेगन, पेरिस, बार्सिलोना और मिलान के लिए फिर से उड़ान शुरू करने की उम्मीद की थी. उन्होंने पायलट धोखाधड़ी कांड के बारे में कहा कि हमें वास्तव में बहुत बुरा लग रहा है.

कराची में 22 मई को एक पीआईए विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के चलते 97 लोगों की मौत की जांच में पता चला कि पाकिस्तान में 860 पायलटों में 260 ने अपनी पायलट परीक्षा में धोखाधड़ी की थी, लेकिन फिर भी नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने उन्हें लाइसेंस दे दिए. पाकिस्तान की सरकार ने नियामक एजेंसी के चार अधिकारियों को निकाल दिया है और दोषियों पर मुकदमा चलाया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंःअर्थव्यवस्था नीति आयोग ने की भविष्यवाणी- कोविड 19 पर नियंत्रण के बाद अर्थव्यवस्था की स्थिति सुधरेगी 

यूरोपीय संघ की विमानन सुरक्षा एजेंसी ने कहा कि वह पाकिस्तानी पायलटों के लाइसेंस की वैधता को लेकर चिंतित है और ऐसे में पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार परिचालन और विमानों की देखरेख करने में सक्षम नहीं है.

First Published : 30 Jun 2020, 11:50:19 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×