News Nation Logo
Banner

बिहार में फिर आसमान से बरसी मौत, बिजली गिरने से 11 लोगों की गई मौत

बिहार में एक बार फिर से आसमान से आफत टूटी और कई लोगों को अपनी जद में ले ली. मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई. अलग-अलग जगहों पर वज्रपात होने से 11 लोगों की जानें चली गई.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 30 Jun 2020, 10:41:43 PM
demo photo

बिजली गिरने से 11 लोगों की गई मौत (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार में एक बार फिर से आसमान से आफत टूटी और कई लोगों को अपनी जद में ले ली. मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई. अलग-अलग जगहों पर वज्रपात होने से 11 लोगों की जानें चली गई. सीएम नीतीश कुमार ने मृतक के परिवारवालों को 4-4 लाख मुआवजा देने के आदेश दिए हैं.

पटना में आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई. वहीं नवादा में बिजली गिरने से 2 की मौत हुई. छपरा में भी आसमान से आफत बरसी और 5 लोगों की मौत हो गई. जबकि लखीसराय में 1 की जान चली गई. वहीं जमुई में भी वज्रपात होने से 1 की जिंदगी चली गई. सीएम नीतीश कुमार ने मारे गए लोगों के परिवार वालों को 4-4 लाख मुआवजा देने का ऐलान किया है.

इसे भी पढ़ें:नीति आयोग ने की भविष्यवाणी- कोविड 19 पर नियंत्रण के बाद अर्थव्यवस्था की स्थिति सुधरेगी

इससे पहले गुरुवार को भी बिहार में आकाशीय बिजली और आंधी-तूफान की वजह से भारी तबाही हुई थी. बिजली गिरने से बिहार में 83 लोगों की जान चली गई थी. जबकि कई लोग झुलस गए थे. वहीं यूपी में भी वज्रपात से 24 लोगों की मौत हुई थी. बिहार में बारिश की वजह से बाढ़ जैसी भी स्थिति पैदा हो गई है.

और पढ़ें: ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर लगाया भेदभाव का आरोप,कहा-60 प्रतिशत जनता को ही राशन दिया जा रहा है

आकाशीय बिजली से कैसे बचा जा सकता है सरकार इसे लेकर लगातार जागरूकता कार्यक्रम चला रही है. अगर बिजली गरजती है तो पेड़ के नीचे जाकर कतई ना छिपे. कोई मजबूत ठिकाना ढूंढे अगर वो नहीं है और आप खुले मैदान में हैं तो कान बंद करके उकड़ू बैठ जाए और दोनों पैर की एड़ियों को आपस में चिपका लें.

First Published : 30 Jun 2020, 10:34:37 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Nitish Kumar Bihar Lightning
×