logo-image

Earthquake In Turkey : तुर्की में फिर लगे भूकंप के झटके, 66 घंटे में 37वीं बार कांपी धरती

Earthquake In Turkiye : भूकंप के झटके ने तुर्की को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है. पिछले भूकंप (Earthquake In Turkiye) से ही अभी तक तुर्की उबर ही नहीं पाया था कि इस बीच शनिवार की शाम को एक बार फिर तुर्की कांप उठा है.

Updated on: 25 Feb 2023, 08:26 PM

नई दिल्ली:

Earthquake In Turkey : भूकंप के झटके ने तुर्की को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है. पिछले भूकंप (Earthquake In Turkey) से ही अभी तक तुर्की उबर ही नहीं पाया था कि इस बीच शनिवार की शाम को एक बार फिर तुर्की कांप उठा है. इस बार रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.3 मांपी गई है. तुर्की का निगडे प्रांत में भूकंप का केंद्र बताया जा रहा है. पिछले 66 घंटे में 37वीं बार तुर्की की धरती हिली है. (Earthquake In Turkey)

यह भी पढ़ें : कार और स्कूटी में जोरदार टक्कर, दो की मौके पर मौत, अन्य की हालत गंभीर

तुर्की में भूकंप के झटकों (Earthquake In Turkey) का दौर रुकने का नाम नहीं ले रहा है. एक के बार आए भूकंप के झटकों से लोगों में दशहत का माहौल है. इससे पहले 20 फरवरी को तुर्की में 6.4 तीव्रता वाला भूकंप आया था. उससे पहले 6 फरवरी को एक के बाद एक भूकंप के कई झटके महसूस किए गए थे, जिसमें तुर्की और सीरिया पूरी तरह से तबाह हो गया था. (Earthquake In Turkey)

यह भी पढे़ं : PM नरेंद्र मोदी ने बजाया ड्रम, बोले- हनुमान के बिना न राम होते न रामायण बनती

आपको बता दें कि पिछले 66 घंटों में तुर्की में भूकंप (Earthquake In Turkey) का यह 37वां झटका महसूस किया गया है. तुर्की में 6 फरवरी को आए विनाशकारी भूकंप में अबतक 50 हजार से ज्यादा लोगों की जान चली गई है. कई इमारतें धराशाही हो गई हैं. अब भी वहां जमींदोज हुई बिल्डिंगों के मलबे में हजारों लोग दबे हुए हैं, उन्हें निकलाने का कार्य जारी है. भारत ने भी तुर्की की मदद के लिए 'ऑपरेशन दोस्त' शुरू किया था. इसके तहत तुर्की (Earthquake In Turkey) में भारत की कई टीमें भेजी गई थीं. ये टीमें वहां राहत और बचाव कार्य करके वापस अपने वतन लौट आई हैं. (Earthquake In Turkey)