logo-image

सूखे की स्थिति में 9.88 करोड़ इथियोपियाई लोगों को खाद्य सहायता की जरूरत : डब्ल्यूएफपी

सूखे की स्थिति में 9.88 करोड़ इथियोपियाई लोगों को खाद्य सहायता की जरूरत : डब्ल्यूएफपी

Updated on: 23 Jul 2022, 05:30 PM

अदीस अबाबा:

संयुक्त राष्ट्र विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) के अनुसार, इथियोपिया के विभिन्न हिस्सों में सूखे की स्थिति के कारण 9.88 करोड़ लोगों को खाद्य सहायता की जरूरत है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सूखा प्रतिक्रिया स्थिति रिपोर्ट में, डब्ल्यूएफपी ने कहा कि इथियोपिया में लगभग एक करोड़ लोग बारिश के मौसम के कारण खाद्य असुरक्षित हो गए हैं।

संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी ने कहा कि इथियोपिया के सूखा प्रभावित हिस्सों में रहने वाले 119,000 बच्चों सहित 33 लाख लोगों को पोषण और नकद सहायता प्रदान की गई है।

डब्ल्यूएफपी इथियोपिया में परिवारों को आपातकालीन राहत, पोषण सहायता के साथ-साथ रेसिलियन्स-बिल्डिंग कार्यो के संयोजन के साथ अल्पावधि में जीवन बचाने और लंबी अवधि में लचीलापन बनाने के लिए समर्थन कर रहा है।

हालांकि, डब्ल्यूएफपी ने कहा कि एक गंभीर धन की कमी ने उसे 24 लाख लोगों को भोजन राशन में कटौती करने के लिए मजबूर किया है और दक्षिणी और दक्षिण-पूर्वी इथियोपिया में केवल 17 प्रतिशत कुपोषित बच्चों और माताओं का इलाज किया है।

संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी ने यह भी खुलासा किया कि एक बड़े मानवीय संकट से बचने और इथियोपिया के सूखा प्रभावित हिस्सों में रहने वाले लाखों इथियोपियाई लोगों को अत्यधिक जलवायु झटके के लिए लचीला बनने में मदद करने के लिए इस साल के अंत तक तत्काल और स्केल-अप सहायता को प्रभावित करने के लिए इसे 27.7 करोड़ डॉलर की आवश्यकता है।

इथियोपिया के सोमाली, ओरोमिया और दक्षिणी क्षेत्रों में कमजोर जनसंख्या समूहों की जरूरतों को पूरा करने के लिए धन की आवश्यकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.