News Nation Logo
Banner

डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) ने चीन से सारे रिश्‍ते तोड़ने की धमकी दी, बोले- कोरोना वायरस (Corona Virus) के लिए केवल ड्रैगन जिम्‍मेदार

चीन से निकले कोरोना वायरस (Corona Virus) से सबसे अधिक प्रभावित अमेरिका आक्रामक रुख अपनाए हुए है. अमेरिका इस वैश्‍विक समस्‍या के लिए केवल और केवल चीन को जिम्मेदार मान रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 15 May 2020, 09:43:58 AM
US, China

डोनाल्‍ड ट्रंप ने चीन से सारे रिश्‍ते तोड़ने की धमकी दी, कही यह बात (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

चीन से निकले कोरोना वायरस (Corona Virus) से सबसे अधिक प्रभावित अमेरिका आक्रामक रुख अपनाए हुए है. अमेरिका इस वैश्‍विक समस्‍या के लिए केवल और केवल चीन को जिम्मेदार मान रहा है. अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कोरोना वायरस को दुनिया भर में फैलाने का आरोप लगाकर चीन (China) से सारे रिश्ते तोड़ने की धमकी दी है. दुनिया भर में इस जानलेवा वायरस ने तकरीबन तीन लाख लोगों की जान ले ली है, जिनमें 80,000 से ज्यादा अमेरिकी शामिल हैं. भारत में भी कोरोना वायरस से 80,000 से अधिक लोग प्रभावित हो चुके हैं, जबकि ढाई हजार लोगों की जानें जा चुकी हैं.

यह भी पढ़ें : उद्धव सरकार ने रेड जोन इलाकों में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया, हरियाणा में पब्‍लिक ट्रांसपोर्ट सेवा आज से

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक इंटरव्‍यू में कहा, 'कई चीजें हैं जो हम कर सकते हैं. हम सारे रिश्ते तोड़ सकते हैं.' कई हफ्तों से राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पर चीन के खिलाफ कार्रवाई करने का दबाव बढ़ता जा रहा है. अमेरिकी कांग्रेस के सदस्‍यों और वहां के बुद्धिजीवियों का कहना है कि चीन की लापरवाही से वुहान से दुनियाभर में कोरोना वायरस फैला है.

डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक सवाल के जवाब में कहा, मैं चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से फिलहाल कोई बात नहीं करना चाहता. हालांकि उनके चिनफिंग से अच्छे रिश्ते हैं. ट्रंप ने कहा कि चीन ने उन्हें निराश किया है.

यह भी पढ़ें : VIDEO : बिहार के कटिहार रेलवे स्टेशन पर बिस्किट की छीनाझपटी

उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका ने चीन से कई बार कहा कि कोरोना वायरस की उत्पत्ति की जांच के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय को वुहान के लैब में जाने की इजाजत दी जानी चाहिए, लेकिन चीन ने उनकी इस मांग को खारिज कर दिया.

First Published : 15 May 2020, 09:43:58 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.