logo-image

अपने खिलाफ प्रदर्शन पर भड़के अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, सोशल मीडिया पर निकाली भड़ास

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हिलेरी क्लिंटन को भारी मतों से हराने के बाद अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन से बेहद नाराज है

Updated on: 11 Nov 2016, 06:36 PM

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हिलेरी क्लिंटन को भारी मतों से हराने के बाद अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन से बेहद नाराज हैं। सोशल साइट ट्विटर पर अपने गुस्से का इजहार करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में भारी सफलता मिलने के बाद अब पेशेवर प्रदर्शनकारी मेरे खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसमें मीडिया उनका साथ दे रही है। यह बेहद अनुचित है।

गौरतलब है कि अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव जीतने के बाद पोर्टलैंड, शिकागो, ओरेगन, न्यूयॉर्क समते कई हिस्सों में हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारियों ने ट्रंप की जीत के खिलाफ प्रदर्शन किया जिसके बाद डोनाल्ड ट्रंप ने बेहद नाराज होकर सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकाली। 

वहीं दूसरी तरफ कुछ प्रदर्शनकारियों ने मैक्सिको के झंडे भी दिखाए और ट्रंप के खिलाफ हाथों में बैनर लिए हुए भी दिखे थे। बीते दिनों डोनाल्ड ट्रंप की जीत के विरोध में निकाली गई रैली में फायरिंग की खबरें भी आईं थी जिसमें कई लोगों के घायल होने की बात सामने आई थी।

अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप की अप्रत्याशित जीत से देश का एक बड़ा हिस्सा नाखुश नजर आ रहा था। डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को 218 के मुकाबले 276 वोटों से हराकर रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति बन गए हैं।