News Nation Logo
Banner

जो बाइडेन के शपथ लेने से पहले अमेरिका 'छोड़' सकते हैं डोनाल्‍ड ट्रंप, अटकलें तेज

अमेरिकी चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन के बीच दूरियां बढ़ती जा रही है. डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडन के राष्‍ट्रपति बनने से ठीक पहले स्‍कॉटलैंड जा सकते हैं. 

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 05 Jan 2021, 01:37:06 PM
trump biden

डोनाल्ड ट्रंप और जो बिडेन (Photo Credit: न्यूज नेशन)

वॉशिंगटन:

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो विडेन 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे. इससे ठीक पहले ही अटकलें तेज हो गई हैं कि शपथग्रहण से ठीक पहले डोनाल्‍ड ट्रंप देश छोड़कर जा सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डोनाल्‍ड ट्रंप स्‍कॉटलैंड जाने की योजना बना रहे हैं. दरअसल ट्रंप चुनाव में अपनी हार को पचा नहीं पा रहे हैं. अब स्‍कॉटलैंड में 19 जनवरी को ट्रंप के इस्‍तेमाल किए जाने वाले अमेरिकी सेना के विमान के उतरने की सूचना के बाद अटकलों का बाजार गरम हो गया है.

यह भी पढ़ेंः नई संसद का रास्ता साफ, SC ने सेंट्रल विस्टा परियोजना को सही ठहराया

अटकलें हो रहीं तेज
जानकारी के मुताबिक स्‍कॉटलैंड के प्रेस्‍टविक एयरपोर्ट को अमेरिकी सेना के बोइंग 757 विमान के 19 जनवरी को उतरने की सूचना दी गई है. खबरें आ रही हैं कि इस ट्रंप 2024 का अमेरिकी चुनाव लड़ने का भी ऐलान जो बाइडेन के शपथ वाले दिन ही राष्‍ट्रपति के एयरफोर्स वन विमान में करेंगे. ऐसे में चर्चा तेज है कि ट्रंप ऐलान के साथ ही स्टॉटलैंड में ही शिफ्ट हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः चीन ने LAC पर तैनात किए टैंक, भारत संग युद्ध की तैयारी? 

एनबीसी न्‍यूज के वरिष्‍ठ पत्रकार केन दिलनिआन ने ट्वीट कर कहा, 'ट्रंप वर्ष 2024 में चुनाव लड़ने की घोषणा बाइडन के शपथ के दिन कर सकते हैं. इस तरह ट्रंप शपथ ग्रहण समारोह में हिस्‍सा नहीं लेंगे और उनका बाइडन को वाइट हाउस बुलाने या उन्‍हें फोन करने की कोई योजना नहीं है. दूसरी तरफ स्‍कॉटलैंड के अखबार द हेराल्‍ड के मुताबिक ट्रंप जिस भी विमान में उड़ान भरते हैं, उसका एक खास कॉल साइन होता है. इसमें उनका निजी बोइंग 757 विमान शामिल है.

First Published : 05 Jan 2021, 01:37:06 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.