logo-image

India-China stand off: चीन ने LAC पर तैनात किए टैंक, भारत संग युद्ध की तैयारी? 

India-China stand off: चीन की नापाक हरकतें लगातार जारी हैं. चीन ने LAC पर एक बार फिर विवाद बढ़ाने की तैयारी कर ली है. चीन ने एलएसी पर टैंक तैनात किए हैं. यह टैंक एलएसी से महज 200 मीटर की दूरी पर हैं.  

Updated on: 05 Jan 2021, 10:19 AM

लद्दाख:

चीन की नापाक हरकतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. भारत लगातार चीन को मुंहतोड़ जवाब दे रहा है. अब चीन ने एक बार फिर एलएसी पर विवाद बढ़ाने की तैयारी की है. चीन वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर टैंक की तैनाती कर रहा है. एलएसी से महज 200 मीटर की दूरी पर चीनी टैंक देखे गए हैं. इसे लेकर भारतीय सेना पूरी तरह चौकस है. दोनों देशों की सेनाओं में पिछले साल मई से ही गतिरोध बना हुआ है. 

यह भी पढ़ेंः कोरोना के नए स्ट्रेन से दहशत में ब्रिटेन, फिर लगा लॉकडाउन

LAC पर 200 मीटर दूर टैंक किए तैनात
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चीन ने एलएसी पर पूर्वी लद्दाख के इलाके में टैंक तैनात कर दिए हैं. एलएसी से मजह 200 मीटर की दूरी पर भारतीय टी-90 और चीनी टी-15 टैंक आमने-सामने हैं. चीन ने एलएसी के रेजांगला, रेचिन ला और मुखोसरी पर अपने टैंक तैनात किए हैं. दूसरी तरफ अमेरिका ने भी चीन की नापाक चाल की जानकारी भारत को दे दी है. अमेरिका ने भारत को जानकारी दी है कि चीन के 12 जंगी जहाज अंडमान द्वीप की ओर बढ़ने के लिए तैयार हैं. 

यह भी पढ़ेंः सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट: नई संसद पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

मिसाइल पहले ही तैनात कर चुका है चीन
चीन ने पूर्वी लद्दाख में सीमा टकराव के मद्देनजर रेडार, सतह से हवा में और सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइलें और अन्य हथियार भारी संख्या में बीते दिसंबर में ही तैनात कर दिए थे. इसके बाद भारत की ओर से भी चीन को साफ चेतावनी दे दी गई कि अगर चीन से किसी भी तरह की हरकत करने की कोशिश की तो नतीजे भयानक हो सकते हैं.