News Nation Logo

कोरोना के नए स्ट्रेन से दहशत में ब्रिटेन, PM बोरिस जॉनसन ने फिर से लगाया लॉकडाउन

Britain Re-Enters Lockdown: बोरिस जॉनसन (UK Prime Minister Boris Johnson) ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए कम से कम फरवरी के मध्य तक नया स्टे-ऑन-होम लॉकडाउन लगाया है, ताकि जो घातक वायरस तेजी से फैल रहा है, उसको रोका जा सके.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 05 Jan 2021, 08:42:37 AM
London Lockdown

कोरोना के नए स्ट्रेन से दहशत में ब्रिटेन, फिर लगा लॉकडाउन (Photo Credit: न्यूज नेशन)

लंदन:

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. कोरोना के मामलों में एक बार फिर उछाल आने के बाद प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने देश में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है. बोरिस जॉनसन ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए कम से कम फरवरी के मध्य तक नया स्टे-ऑन-होम लॉकडाउन लगाया है. 

यह भी पढ़ेंः देसी कोरोना वैक्सीन Covaxine को कैसे मिली मंजूरी? आज जवाब देगी सरकार

ब्रिटेन में लॉकडाउन लगने के बाद प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने लोगों से अपील की है कि लोग घर में ही रहें. स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी भी ऑनलाइन ही चलेंगे. ब्रिटेन में लॉकडाउन लगने के बाद अब जरूरी काम से ही लोग घर से बाहर निकल सकेंगे. 

यह भी पढ़ेंः सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट: नई संसद पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

प्रधानमंत्री बोरिस ने देस रात देश को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसे रोकने के लिए जरूरी है कि इस पर और मेहनत की जाए. न्होंने यह भी कहा कि लोग ज़रूरी कामों के लिए घर से बाहर निकल सकते हैं. जैसे- ज़रूरी सामान, ऑफ़िस जाने के लिए, अगर वर्क फ़्रॉम होम नहीं कर पा रहे हैं तो, एक्सरसाइज़, मेडिकल सहायता और घरेलू हिंसा से बचने के लिए बाहर निकल सकते हैं.

First Published : 05 Jan 2021, 08:31:00 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.