News Nation Logo

चीन में कोरोना से भी खतरनाक वायरस ने ली 7 की जान, अब भी दुनिया को कर रहा बदनाम

कोरोना वायरस (corona Virus) को लेकर दुनिया को गुमराह करने वाले चीन (China) में एक और खतरनाक वायरस ने दस्तक दे दी है. इस वायरस ने चीन में तबाही मचानी शुरू कर दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 08 Aug 2020, 03:26:13 PM
China

चीन में कोरोना से भी खतरनाक वायरस ने ली 7 की जान (Photo Credit: फाइल फोटो)

बीजिंग:

कोरोना वायरस (corona Virus) को लेकर दुनिया को गुमराह करने वाले चीन (China) में एक और खतरनाक वायरस ने दस्तक दे दी है. इस वायरस ने चीन में तबाही मचानी शुरू कर दी है. हालत यह है कि इस वायरस से अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 67 अन्य लोग इससे संक्रमित मिले हैं. बताया जा रहा है कि यह वायरस कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक है. 6 अगस्त तक इस वायरस ने अपनी ताकत का प्रदर्शन कर दिया है और 7 लोगों की जान ले चुका है. इस वायरस को चीनी मीडिया एसएफटीएस (SFTS) नाम दे रही है.

यह भी पढ़ेंः लद्दाख में चीन के इन सैन्य अधिकारियों ने रची थी हिंसक साजिश, जिनपिंग के हैं खास

खून चूसकर खुद को जिंदा रखता है वायरस
जानकारी के मुताबिक ये वायरस पशुओं में मिलने वाले कीड़ों (किलनी) के काटने से फैल रहा है, जो जानवरों का खून चूसकर खुद को जिंदा रखते हैं. वहीं चीनी मीडिया का दावा है कि यह वायरल जल्द ही इंसान से इंसान में फैलने की ताकत भी हासिल कर लेगा. इसके अलावा स्वाइन फ्लू फैलाने वाला भी एक वायरस मिला है.   

यह भी पढ़ेंः बड़ी खबरः अगले महीने से स्कूल खोलने की योजना, मोदी सरकार का ये है पूरा प्लान

फेक न्यूज भी फैला रहा चीन
खुद से दुनिया भर के देशों का ध्यान भटकाने के लिए चीन फेक न्यूज भी फैलाने में जुटा है. चीन दूसरे देशों में खतरनाक वायरसों की मौजूदगी का झूठा दावा कर रहा है. कुछ सप्ताह पहले कजाकिस्तान (Kazakhstan) की राजधानी नूर-सुल्तान में स्थित चीनी दूतावास ने एक फेक न्यूज का प्रोपेगेंडा चलाया, जिसमें चीनी दूतावास ने कजाकिस्तान में एक ऐसे वायरस के पनपने का दावा किया था, जिसमें कजाकिस्तान के सफाए का दावा भी था. चीनी दूतावास का दावा था कि ये वायरस कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक है. हालांकि ये दावा फेक साबित हुआ.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Aug 2020, 03:26:13 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.