logo-image
लोकसभा चुनाव

कोविड-19: भारतीय मूल की ‘‘उत्कृष्ट’’ महिला चिकित्सक की संक्रमण के कारण ब्रिटेन में मौत

पिछले लंबे समय से कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रहीं भारतीय मूल की ‘‘उत्कृष्ट’’ महिला चिकित्सक डॉ. पूर्णिमा नायर (55) की ब्रिटेन के इंग्लैंड में मौत हो गई.

Updated on: 13 May 2020, 05:25 PM

लंदन:

पिछले लंबे समय से कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रहीं भारतीय मूल की ‘‘उत्कृष्ट’’ महिला चिकित्सक डॉ. पूर्णिमा नायर (55) की ब्रिटेन के इंग्लैंड में मौत हो गई. केरल की मूल निवासी नायर इंग्लैंड में काउंटी डरहम के बिशप ऑकलैंड में ‘स्टेशन व्यू मेडिकल सेंटर’ में सेवाएं दे रही थीं. उनकी स्टॉकटन-ऑन-टीज में ‘नॉर्थ टीज अस्पताल’ में मौत हो गई. वह लंबे समय से कोविड-19 से संक्रमित थीं.

नायर कोरोना वायरस को काबू की कोशिशों में प्रत्यक्ष रूप से योगदान दे रहे ब्रिटेन के चिकित्सक समुदाय की 10वीं सदस्य मानी जा रही हैं, जिनकी इस संक्रमण के कारण मौत हुई है. इस संक्रमण के कारण ब्रिटेन में 32,000 लोगों की मौत हो गई है.

यह भी पढ़ें- एंबुलेंस की लापरवाही- बच्चे की गई जान, प्रसूता का रास्ते में प्रसव

चिकित्सा केंद्र ने एक संदेश में कहा, ‘‘केंद्र को हमारी प्रिय एवं मूल्यवान सहयोगी और मित्र डॉ. पूर्णिमा नायर की मौत की घोषणा करते हुए बहुत दुख हो रहा है.’’ डॉ. नायर पिछले कुछ दिन से वेंटिलेटर पर थीं.

बिशप ऑकलैंड की सांसद डेहेन्ना डेविडसन ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, ‘‘डॉ. नायर हमारे समुदाय की जानी-मानी और अहम सदस्य थीं, जो स्टेशन व्यू मेडिकल सेंटर में सेवारत थीं. हम सभी को उनकी कमी बहुत खलेगी.

यह भी पढ़ें- ब्रायन एडम्स ने नस्लवादी टिप्पणी के लिए मांगी माफी, शेयर किया पोस्ट

मैं उनके परिवार, मित्रों और सहकर्मियों के प्रति संवेदनाएं प्रकट करती हूं.’ डॉ. नायर के सहकर्मियों, मित्रों और उनके मरीजों ने भी सोशल मीडिया के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दी. एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, ‘‘ईश्वर डॉ. नायर की आत्मा को शांति दे. वह बेहतरीन चिकित्सक थीं. उन्होंने 10 साल पहले मेरी मां का जीवन बचाया था.’’