News Nation Logo

टेस्ला के कैलिफोर्निया फैक्ट्री में पिछले साल 450 कोरोना केस सामने आए

एलोन मस्क के स्वामित्व वाली कैलिफोर्निया में टेस्ला फैक्ट्री में दिसंबर 2020 तक 450 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हुए थी. इस फैक्ट्री को बाद में पब्लिक हेल्थ ऑर्डर को ठेंगा दिखाकर फिर से खोला गया.

IANS | Updated on: 14 Mar 2021, 04:15:11 PM
tesla

Tesla (Photo Credit: फाइल फोटो)

सेन फ्रांसिसको:

एलोन मस्क (Elon Musk) के स्वामित्व वाली कैलिफोर्निया में टेस्ला फैक्ट्री  (Tesla California factory) में दिसंबर 2020 तक 450 कर्मचारी कोरोना (Coronavirus Covid-19) से संक्रमित हुए थे. इस फैक्ट्री को बाद में पब्लिक हेल्थ ऑर्डर को ठेंगा दिखाकर फिर से खोला गया. वेबसाइट प्लेनसाइट के आंकड़ों के अनुसार, अलमेडा काउंटी डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक हेल्थ ने मई से दिसंबर तक कैलिफोर्निया ( California ) के फ्रेमोंट में कोरोना के केस मिले थे जबकि राज्य में कोरोना को लेकर पाबंदी के बावजूद फैक्ट्री मार्च और अप्रैल में चालू थी. प्लेनसाइट ने एक ट्वीट (Tweet) में कहा, "झूठ बोलने का शानदार कौशल. विभाग को अच्छी तरह पता है कि फैक्ट्री मार्च और अप्रैल में मल्टी-काउंटी-वाइड शटडाउन आदेश का उल्लंघन करते हुए चालू थी."

और पढ़ें: दिल्ली में कोरोना की लहर, 24 घंटे में आए 400 से ज्यादा नए केस

"अल्मेडा काउंटी में सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोविड-19  (Corvid-19)के मामले बढ़ने की घोषणा के बाद टेस्ला (Tesla का प्लांट सैन फ्रांसिस्को में छह-काउंटी आदेश के तहत 23 मार्च को बंद कर दिया गया था." "लेकिन कुछ दिनों बाद, कंपनी ने फ्ऱेमोंट प्लांट को फिर से खोल दिया. यह सार्वजनिक स्वास्थ्य के आदेश का उल्लंघन था."

"तब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump)  ने स्थानीय अधिकारियों के साथ लड़ाई में मस्क का समर्थन किया, क्योंकि उन्होंने राज्य के दिशा-निदेशरें के खिलाफ इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) कारखाने को फिर से खोल दिया था. उन्होंने नियमों को ठुकरा दिया था और अधिकारियों को उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती दी थी."

ये भी पढ़ें: भारत में कोरोना मामलों में जबरदस्त उछाल, पिछले 24 घंटे में 25 हजार से ज्यादा नए मामले

एलोन मस्क ने ट्वीट किया था, "टेस्ला अल्मेडा काउंटी नियमों के खिलाफ आज उत्पादन फिर से शुरू कर रहा है. मैं हर किसी के साथ लाइन में रहूंगा. अगर किसी को गिरफ्तार किया जाता है, तो मैं पूछता हूं कि यह केवल मैं ही हूं."

मस्क ने 30 प्रतिशत कार्यबल के साथ टेस्ला फ्रेमोंट कारखाने में काम करने के लिए कर्मचारियों को फिर से बुलाया था. टेस्ला ने तब 9 मई को शटडाउन (Shutdown) आदेश को लेकर अल्मेडा काउंटी के खिलाफ मुकदमा दायर किया, लेकिन दो सप्ताह बाद मुकदमा वापस ले लिया था.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Mar 2021, 04:15:11 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.