logo-image

Coronavirus (Covid-19): कोविड-19 वैक्सीन बनाने के लिए भारत के साथ काम कर रहा है अमेरिका, डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान

Coronavirus (Covid-19): अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को उम्मीद जतायी कि इस साल के अंत तक या उससे कुछ समय बाद कोरोना वायरस का टीका बाजार में उपलब्ध हो सकता है.

Updated on: 16 May 2020, 08:54 AM

वाशिंगटन:

Coronavirus (Covid-19): भारतीय-अमेरिकी को महान वैज्ञानिक और अनुसंधानकर्ता बताते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि भारत (India) और अमेरिका (America) साथ मिल कर कोविड-19 का टीका (COVID-19 Vaccine) विकसित करने में जुटे हुए हैं. ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा कि इस साल के अंत तक कोविड-19 (Coronavirus Epidemic) का टीका विकसित होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: जेफ बेजोस 2026 तक बन सकते हैं दुनिया के पहले खरबपति, मुकेश अंबानी भी रेस में

भारत के साथ मिलकर कर रहे हैं काम
उन्होंने कहा कि मैं कुछ ही समय पहले भारत से लौटा हूं और हम भारत के साथ मिल कर काम कर रहे हैं. अमेरिका में भारतीय बहुत बड़ी संख्या में हैं और आप जिन लोगों के बारे में बात कर रहे हैं उनमे से कई लोग टीका विकसित करने में जुटे हुए हैं. बेहतरीन वैज्ञानिक और अनुसंधानकर्ता. ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना बहुत अच्छा मित्र बताया. इस बीच, समाचार एजेंसी एपी की खबर के अनुसार, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को उम्मीद जतायी कि इस साल के अंत तक या उससे कुछ समय बाद कोरोना वायरस का टीका बाजार में उपलब्ध हो सकता है.

यह भी पढ़ें: Good News: देश में इस साल रिकॉर्ड 29.57 करोड़ टन खाद्यान्न उत्पादन का अनुमान

ट्रंप की ओर से वायरस के मामलों के लिए प्रशासन में नियुक्त किए गए एक पूर्व दवा कार्यकारी मोनसेप स्लोई ने कहा कि हमारा प्रयास वर्ष 2020 के अंत तक टीका तैयार करने का है. रोज गार्डन के एक कार्यक्रम में ट्रंप ने कहा कि वह राज्यों को आर्थिक गतिविधियों को दोबारा शुरू करने के साथ ही इसे आगे बढ़ते हुए देखना चाहते हैं.