News Nation Logo

कोरोना काल में भी अमीरों मौज, अमेरिका में कर रहे थे महंगी पार्टीयां

एक तरफ जहां पूरी दुनिया महामारी कोरोनावायरस संकट से जूझ रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ अमीरों की इस समय में भी मौज हैं. एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि कोरोना काल में जब लोग पैसों की समस्या से जूझ रहे थे वहीं यहां के अमीर लोग महंगी-महंगी पार्टीयां कर रहे

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 15 Aug 2020, 04:16:17 PM
CoornaVirus

CoornaVirus (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

एक तरफ जहां पूरी दुनिया महामारी कोरोनावायरस (CoronaVirus Covid-19) संकट से जूझ रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ अमीरों की इस समय में भी मौज हैं. एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि कोरोना काल में जब लोग पैसों की समस्या से जूझ रहे थे वहीं यहां के अमीर लोग महंगी-महंगी पार्टीयां कर रहे थे. ये भी बताया गया है कि अमेरिका में हॉटस्पॉट इलाकों में जब लोग होम quarantine थे तब सभी अमीर लोग बेफिक्र एक-जगह से दूसरी जगह जा-जाकर आलीशान पार्टीयां कर रहे थे. सुरक्षित जगह पर पार्टि के लिए ये सभी प्राइवेट जेट का इस्तेमाल करते थे.

और पढ़ें: कोरोना के बाद चीन में बाढ़ का प्रकोप, 25 अरब डॉलर का नुकसान

वैनिटी फेयर को सूत्रों ने बताया कि अमेरिका की सिलिकन वैली के इलीट इसी तरह जिंदगी जी रहे हैं और लोगों से मिल जुल रहे हैं जैसे कि सबकुछ सामान्य हो. वैनिटी फेयर और डेली मेल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों का कहना है कि लॉस एंजिलस के अपने घर में पार्टी देने वालों में उबर के को-फाउंडर ट्रैविस कलैनिक शामिल हैं.

कुछ अरबपति अपने महल को किराए पर भी दे रहे हैं ताकि पार्टी आयोजित की जा सके. वहीं महामारी के दौरान प्राइवेट जेट की डिमांड भी काफी बढ़ गई है. इन्हीं हालात को देखते हुए एक अमेरिकी डॉक्टर ने कहा- 'कोरोना वायरस गरीब लोगों का वायरस है.'

वहीं कुछ समय पहले फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग करीब 9 लाख रुपये के इलेक्ट्रिक सर्फबोर्ड पर अमेरिका के हवाई में नजर आए थे. इसके अलावा अमेजन के मालिक जेफ बेजोस ने हाल ही में अमेरिका में 74 करोड़ रुपये से अधिक का एक घर खरीदा है. 

गौरतलब है कि अमेरिका में वर्तमान में कोरोनोवायरस महामारी का केंद्र बना कैलिफोर्निया इस बीमारी के 6,00,000 से अधिक पुष्ट मामलों वाला देश का पहला राज्य बन गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआके अनुसार, कैलिफोर्निया के लोक स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी एक रिपोर्ट में 7,934 कोविड-19 मामलों की वृद्धि देखी गई, जिसमें 24 घंटे में 3,505 नए संक्रमण मामले और पिछले दिनों की लैब-रिपोर्टिग बैकलॉग से 4,429 मामले शामिल थे।

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Aug 2020, 04:11:10 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.