logo-image

अमेरिका में कोरोना से मौत का कोहराम, 80 हजार की गई जान, 13 लाख बीमार

अमेरिका (America) में मौत को आंकड़े रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 776 लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिका में मौत का आंकड़ा 80 हजार को पार कर गया है, वहीं 13 लाख से अधिक लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.

Updated on: 12 May 2020, 09:01 AM

वाशिंगटन:

अमेरिका (America) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण मौत का आंकड़ा तेजी से आगे बढ़ रहा है. कोरोना के कारण मरने वाली की संख्या 80 हजार को पार कर चुकी है. वहीं 13 लाख से अधिक लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में ही 776 लोगों की मौत हुई है. वहीं अमेरिका में 80 हजार 562 लोगों की कोरोना की चपेट में आकर मौत हो चुकी है. जबकि कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 13 लाख 29 हजार पहुंच गया है.

यह भी पढ़ेंः Lockdown में खातों में आने लगे लाखों रुपये, डरकर ग्रामीण पहुंच गए थाने

व्हाइट हाउस तक पहुंचा कोरोना
अमेरिका में कोरोना वायरस का खतरा सबसे सुरक्षित माने जाने वाले व्हाइट हाउस तक पहुंच गया है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब करीब से इस खतरे को महसूस करने लगे हैं. व्हाइट हाउस में अब तक कोरोना के दो मामले सामने आ चुके हैं. डोनाल्ड ट्रंप के वेलेट और उपराष्ट्रपति माइक पेंस की प्रेस सचिव को कोरोना की पुष्टि हो चुकी है. इसके बाद व्हाइट हाउस में सेनेटाइजेशन और स्क्रीनिंग और बढ़ा दी गई है.  

यह भी पढ़ेंः Corona Lockdown 3.0 day 9 LIVE: 70 हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, 2 हजार से ज्यादा की मौत

दुनियाभर में 41 लाख मरीज
वहीं दुनियाभर में कोरोना वायरस के अब तक 41 लाख से मामले सामने आ चुके हैं. वहीं 2 लाख 85 हजार से अधिक लोग अपनी जान गवां चुके हैं. हालांकि 14 लाख 55 हजार से अधिक लोग ठीक होकर अपने घर भी जा चुके हैं. इसी बीच अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने धीरे-धीरे लॉकडाउन खोलने का फैसला कर लिया है. उन्होंने कहा कि तीसरी तिमाही में जा रहे हैं और हम अच्छा करने जा रहे हैं. चौथी तिमाही में हम बहुत अच्छा करेंगे और अगले साल मुझे लगता है कि हमारे पास एक सबसे अच्छा साल है.