News Nation Logo

Corona Cases: लौट रहा है कोरोना का कहर, हो सकती हैं 7 लाख से ज्यादा मौतें

यूरोप में कोरोना के केस बढ़ने से वैश्विक स्तर पर चिंता बढ़ गई है. एक समय जब लग रहा था कि कोरोना महामारी नियंत्रित होती जा रही है, ऐसे में फिर यूरोप में नयी लहर आती दिख रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 23 Nov 2021, 10:37:57 PM
coron67657

health (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :

कोरोना महामारी के कहर तमाम यूरोपीय देशों में बढ़ रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूरोप में कोरोना के केस फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं. इस बारे में विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चेतावनी तक जारी कर दी है कि आने वाले दिनों में यूरोप में कोरोना के कारण सात लाख से अधिक मौत हो सकती हैं. संक्रमण के केस भी 20 लाख से अधिक हो सकते हैं. डब्ल्यूएचओ ने चिंता जताते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों से टीके लगवाने की भी अपील की है. डब्ल्यूएचओ के यूरोप के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. क्लूजे ने एक बयान में कहा है कि 'आज पूरे यूरोप और मध्य एशिया में कोविड-19 की स्थिति बहुत गंभीर है. हमारे सामने आने वाली सर्दियों की चुनौती है लेकिन हमें उम्मीद नहीं, छोड़नी चाहिए क्योंकि हम सब सरकारें, स्वास्थ्य अधिकारी और आम लोग महामारी पर काबू पाने में निर्णायक कार्रवाई कर सकते हैं.' 

इसे भी पढ़ेंः धोनी से बेहतर कप्तान हैं विराट कोहली! सामने आई ये लिस्ट

आपको बता दें कि यूरोप में कोरोना के केस लगातार बढ़ने के बाद जर्मनी में टीकाकरण अनिवार्य किया जा रहा है. वहां की सरकार मान चुकी है कि कोरोना की चौथी लहर आ चुकी है. वहीं, आस्ट्रिया में भी 20 दिन का लॉकडाउन लगाया जा चुका है. हालांकि आस्ट्रिया की सरकार ने फिलहाल ये भी साफ कर दिया है कि 10 दिन बाद हालातों की समीक्षा की जाएगी. यूरोप के बिगड़ते हालातों के भारत में भी लोगों की चिंता बढ़ गई है. हालांकि भारत में कोरोना टीकाकरण का काम तेजी से चल रहा है. इसी के साथ अब बूस्टर डोज पर भी चर्चा चल रही है. दावा किया जा रहा है कि सरकार अब बूस्टर यानी तीसरी डोज की जरूरत पर समीक्षा कर रही है. 

First Published : 23 Nov 2021, 10:37:57 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.