logo-image

कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, एक दिन में 16 लाख केस, 7000 मौतें

बीते दिन दुनियाभर में 16.13 लाख नए मामले सामने आए हैं और 7,391 मौतें हुईं हैं. जबसे कोरोना महामारी (Corona Pandemic) शुरू हुई है, तब से पहली बार है जब एक दिन में इतने ज्यादा मामले सामने आए हैं.

Updated on: 30 Dec 2021, 06:12 PM

highlights

  • एक दिन में 16 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं 
  • कोरोना से दुनिया भर में एक दिन में 7 हजार से ज्यादा मौतें हुईं 
  • इस हफ्ते नए मामलों में 11 फीसदी का उछाल आया है

नई दिल्ली:

Coronavirus in World: कोरोना वायरस एक बार फिर दुनिया में तबाही मचानी शुरू कर दी है. कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट का रिकॉर्ड संक्रमण सामने आ रहा है. अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन में कोरोना के नए मामलों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. टीकाकरण और सोशल डिस्टेंसिंग भी संक्रमण को रोकने में अपर्याप्त साबित हो रहा है. दुनिया के तमाम देशों के आंकड़ें को देखें तो बीते दिन 16 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं और 7 हजार से ज्यादा मौतें हुईं हैं. इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी चेतावनी दी कि डेल्टा के प्रकोप के दौरान ही ओमिक्रॉन का ज्यादा संक्रामक होना सुनामी ला रहा है.

WHO चीफ ट्रेडोस गेब्रेयेसस (Tedros Ghebreyesus) ने बताया कि पिछले हफ्ते की तुलना में इस हफ्ते नए मामलों में 11 फीसदी का उछाल आया है. उन्होंने बताया कि 20 से 26 दिसंबर के बीच करीब 50 लाख नए मामले दर्ज किए गए. इनमें से आधे से ज्यादा यूरोप में थे. 

यह भी पढ़ें: Good News : बढ़ते Omicron के बीच सुरक्षा में कोरोना वैक्सीन कारगर, WHO का दावा

worldometers.info के मुताबिक, बीते दिन दुनियाभर में 16.13 लाख नए मामले सामने आए हैं और 7,391 मौतें हुईं हैं. जबसे कोरोना महामारी (Corona Pandemic) शुरू हुई है, तब से पहली बार है जब एक दिन में इतने ज्यादा मामले सामने आए हैं.