logo-image

पाकिस्तान में फिर निशाना बनाए गए चीनी नागरिक, बंदूकधारियों ने बरसाईं गोलियां

पाकिस्तान के बंदरगाह शहर कराची में दो चीनी नागरिकों पर हमला किया गया है

Updated on: 28 Jul 2021, 10:44 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में एक बार फिर चीनी नागरिकों को निशाना बनाने की घटना सामने आई है. बुधवार को पाकिस्तान के बंदरगाह शहर कराची में दो चीनी नागरिकों पर हमला किया गया है. हमले के समय दोनों चीनी कारखाना मजदूरों को ले जा रही एक कार पर गोलियां बरसा दी गईं. पुलिस के अनुसार हमलावर बाइक पर आए और चीनी मजदूरों पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं. इस घटना में एक चीनी नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गया है. वहीं हमलावर घटना को अंजाम देखकर बाइक पर फरार हो गए. हालांकि अभी तक हमले के पीछे के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

यह भी पढ़ें : अलका लांबा का केंद्र पर हमला-ट्वीट कर बोलीं-पुलिस ने बना लिया घर में ही बंदी, क्या ये लोकतंत्र की हत्या नहीं?

पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी है. घायल चीनी नागरिक को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. पुलिस के एक अधिकारी अहमद शाह ने जानकारी देते हुए बताया कि जिन पर हमला हुआ, वो दोनों चीनी नागरिक हैं. हमले में एक गंभीर रूप से घायल हो गया है.  आपको बता दें कि कराची पाकिस्तान के दक्षिणी सिंद्ध प्रांत की राजधानी है. यहां पर कई चीनी-वित्त पोषित प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है. इससे पहले यहां पर चीनी कामगारों को ले जा रही बस में बड़ा हादसा हुआ था. यह बस नाले में गिर गई थी. हालांकि बाद में पता चला था कि बस पर आतंकी हमला हुआ था. जिसके तहत बस में धमाका किया गया था. इस हमले में 9 चीनी और 4 पाकिस्तानी नागरिकों की मौत हो गई थी. 

यह भी पढ़ें : वाईएसआरसीपी नेता की कथित टिप्पणी के खिलाफ बीजेपी ने किया विरोध का आह्वान

गौरतलब है कि पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के कोहिस्तान जिले में 14 जुलाई को एक बस दुर्घटना में नौ चीनी श्रमिकों सहित कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई थी. क्षेत्र के अधिकारियों के अनुसार, बस दसू बांध परियोजना के श्रमिकों को ले जा रही थी और दुर्घटना में कई अन्य यात्री घायल हो गए थे. एक्सप्रेस न्यूज से बात करते हुए, उपायुक्त आरिफ खान ने मरने वालों की संख्या की पुष्टि की और कहा कि मरने वालों में नौ चीनी श्रमिक, दो स्थानीय कार्यकर्ता और दो सुरक्षाकर्मी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि घटना के वक्त बस में 41 लोग सवार थे।