logo-image

चीन की खुलेआम धमकी, ओलंपिक बहिष्कार के लिए कीमत चुकाएगा अमेरिका

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने एक प्रेस वार्ता में संवाददाताओं से कहा, झूठ और अफवाहों के आधार पर वैचारिक पूर्वाग्रह से बाहर बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक में हस्तक्षेप करने का अमेरिका का प्रयास केवल उसके भयावह इरादों को उजागर करेगा.

Updated on: 07 Dec 2021, 03:09 PM

highlights

  • चीन ने कहा है कि खेल राजनीतिक शो का एक मंच नहीं है
  • मानवाधिकार चिंताओं को लेकर ओलंपिक बहिष्कार करना भारी पड़ेगा
  • चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने प्रेस वार्ता कर दी धमकी

बीजिंग:

चीन ने बीजिंग ओलंपिक के राजनयिक बहिष्कार के लिए अमेरिका को कीमत चुकाने की खुलेआम धमकी दी है. चीन ने कहा है कि खेल राजनीतिक शो और राजनीतिक हेरफेर के लिए एक मंच नहीं हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने एक दैनिक प्रेस ब्रीफिंग में कहा, मानवाधिकार चिंताओं को लेकर ओलंपिक बहिष्कार करने की वजह से अमेरिका अपने गलत काम की कीमत चुकाएगा. अमेरिका (America) ने चीन (China) में वर्ष 2022 के शीतकालीन ओलंपिक (Winter Olympics ) खेलों का राजनयिक बहिष्कार करने का फैसला किया है जिसके बाद चीन ने यह धमकीभरा बयान जारी किया है.

यह भी पढ़ें : अमेरिका ने बीजिंग Olympic का किया राजनयिक बहिष्कार, चीन ने कहा...

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने एक प्रेस वार्ता में संवाददाताओं से कहा, झूठ और अफवाहों के आधार पर वैचारिक पूर्वाग्रह से बाहर बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक में हस्तक्षेप करने का अमेरिका का प्रयास केवल उसके भयावह इरादों को उजागर करेगा. उन्होंने अमेरिका पर बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक में हस्तक्षेप और कमजोर करने वाले कार्यों का आरोप लगाया. बीजिंग में शीतकालीन ओलंपिक अगले साल फरवरी 2022 में होने है. हालांकि यह कयास पहले से ही लगाए जा रहे थे कि अमेरिका बीजिंग का ओलंपिक बहिष्कार करेगा. फिलहाल अमेरिका और चीन के बीच लगातार बढ़ रही तकरार के बीच उम्मीद है अमेरिका अपने खिलाड़ियों को शीतकालीन ओलंपिक में भी नहीं भाग लेने के लिए विचार कर सकता है. फिलहाल इसकी संभावना कम है, लेकिन चीन की खुलेआम धमकी से अमेरिका भी चीन को चिढ़ाने के लिए कोई कठोर फैसला ले सकता है.