News Nation Logo
Banner

चीन ने दी धमकी, अगर युद्ध हुआ तो अटल टनल को बर्बाद कर देंगे

चीन की सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स ने अटल टनल को लेकर धमकी दी है कि अगर युद्ध हुआ तो चीन की सेना अटल टनल को बर्बाद कर देगी.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 05 Oct 2020, 01:39:01 PM
Atal Tunnel

अटल टनल (Photo Credit: ANI)

बीजिंग:

हिमाचल प्रदेश के रोहतांग में सामरिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण अटल टनल (Atal Tunnel) का शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उद्घाटन किया. इसके दो दिन बाद ही चीन की नई धमकी सामने आई है. चीन की सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स ने अटल टनल को लेकर धमकी दी है कि अगर युद्ध हुआ तो चीन की सेना अटल टनल को बर्बाद कर देगी.

यह भी पढ़ेंः 'सुशांत सिंह राजपूत चरित्रहीन एक्टर, जो नाकामी बर्दाश्त नहीं कर सका'

ग्लोबल टाइम्स में अटल टनल को लेकर एक आर्टिकल छापा गया है. इसमें लिखा है कि भारत को अटल टनल बनाने से बहुत ज्यादा फायदा नहीं होने वाला है. ग्लोबल टाइम्स ने लिखा कि चूंकि इलाका पहाड़ी क्षेत्र हैं और घनी आबादी वाला है इसलिए इसका निर्माण सिर्फ सैन्य मकसद से किया गया है. अटल टनल खुलने से भारतीय सेना को सीमा पर कम समय में तैनात किया जा सकता है और इसके साथ ही सैन्य आपूर्ति भी इस सुरंग के जरिए ले जायी जा सकती है. ये सच है कि इस सुरंग के बनने से भारत के बाकी हिस्सों से लेह पहुंचने में अब कम वक्त लगेगा.

यह भी पढ़ेंः चीन को मुंहतोड़ जवाब मिलेगा, LAC पर आर्मी- एयरफोर्स का संयुक्त अभ्यास

ग्लोबल टाइम्स ने अपने आर्टिकल में लिखा है कि भारत ने एलएसी पर अपने इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करना शुरू कर दिया है. डारबुक-दौलत बेग ओल्डी (डीएसडीबीओ) रोड 255 किमी लंबी सड़क है जिसका निर्माण पिछले साल पूरा हुआ है. ये सड़क लद्दाख तक जाती है. इन सड़कों के अलावा, भारत की सरकार ने भारत-चीन सीमा पर सामरिक नजरिए से अहम 73 सड़कों की पहचान की है जिन पर सर्दी में भी काम होता रहेगा. ने लिखा कि अभी शांति का वक्त है और भारत को ये एहसास नहीं हो पा रहा है कि जंग छिड़ने पर अटल टनल काम नहीं आएगी. इस सुरंग के बनने से पूरा देश खुश है. लेकिन जहां तक भारतीय राजनेताओं की बात है, वे इसका इस्तेमाल सिर्फ दिखावे और अपने राजनीतिक लाभ के लिए कर रहे हैं.

First Published : 05 Oct 2020, 01:39:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो