logo-image

चीन ने गलवान घाटी में लिया यू-टर्न तो भड़की पाकिस्तानी अवाम, जानें क्यों

गलवान घाटी (Galvan valley) से चीन (China) के यू-टर्न लेने के बाद अब पाकिस्तानी अवाम भड़क गई है. चीन के यू-टर्न ने उन्हें अपने पीएम इमरान खान की याद दिला दी है, जो यू-टर्न लेने में माहिर हैं.

Updated on: 07 Jul 2020, 05:45 PM

नई दिल्‍ली:

गलवान घाटी (Galvan valley) से चीन (China) के यू-टर्न लेने के बाद अब पाकिस्तानी अवाम भड़क गई है. चीन के यू-टर्न ने उन्हें अपने पीएम इमरान खान की याद दिला दी है, जो यू-टर्न लेने में माहिर हैं. वो जो कहते हैं उसी से पलट जाते हैं, इसीलिए अब पाकिस्तानी मीडिया और सोशल मीडिया इमरान खान (Imran Khan) को यू-टर्न खान कहकर कोस रही है.

यह भी पढ़ेंः सिर्फ झूठे और मक्कार ही नहीं...जोरू के गुलाम भी हैं इमरान खान, पार्टी में हो रही थू-थू

घड़ी-घड़ी गीदड़ भभकियां देने वाला चीन जब गलवान छोड़कर पीछे हट गया तो अब पाकिस्तान के सोशल मीडिया में इमरान खान का यू-टर्न गरम मुद्दा बन गया है, क्योंकि यू-टर्न लेने या यू कहें कि अपनी बात से पलटने के मामले में इमरान खान का तो कोई जवाब ही नहीं है. कमाल तो ये है कि इमरान खुद कह चुके हैं कि यू-टर्न लेना अक्लमंदी की निशानी है सिर्फ बेवकूफ ही कभी यू-टर्न नहीं लेते हैं अब चीन के पीछे हटने पर इमरान खान इसलिए ट्रोल हो रहे हैं, क्योकि बात से पलटना तो इमरान की पुरानी आदत है, शायद उन्होंने ही चीन को ये यू-टर्न का आइडिया दिया होगा.

इमरान खान अपनी बात से पलटने में माहिर हैं. जनाब कभी कहते थे कि मर जाऊंगा, लेकिन कभी कर्ज के लिए किसी के आगे हाथ नहीं फैलाउंगा, लेकिन जब पीएम बने तो इस कदर कर्ज लिया कि सारे रिकॉर्ड ही तोड़ डाले. जी हां, इमरान ने इस कदर कर्ज लिया कि पाकिस्तान के बच्चे-बच्चे तक को कर्ज में डुबो दिया.

अपनी बात से यू टर्न लेने के बाद तो इमरान खान ने ऐसा कर्ज लिया कि कर्ज लेकर पिछले कर्ज का ब्याज चुकाने लगे, लेकिन इमरान कब का बेइज्जती महसूस करना छोड़ चुके हैं, तभी तो वो जनता को सपने दिखाकर खुद भूल जाते हैं कि पिछली बार कहा क्या था. पहले वो कहते थे कि पाकिस्तान में टूरिज्म बढ़ेगा तो पाकिस्तान के दिन बदल जाएंगे, लेकिन जब एक भी टूरिस्ट नहीं आया तो अब कहते हैं कि सीपैक है ना... सीपैक पाकिस्तान कका मुकद्दर बदल देगा.

यह भी पढ़ेंः चीन का समर्थन पड़ेगा भारी, पाक विदेश विभाग और इमरान खान में टकराव

सच तो ये है कि किस्मत पाकिस्तानियों की फूटी हुई है जो उन्हें इमरान खान जैसा पीएम मिला है, जिसके कारनामों पर दुनिया हंसती है, जो कभी कुछ कहता है और कभी कुछ और कहता है, जिसे खुद नहीं पता कि क्या करना है. ये इमरान खान नियाजी का ही करिश्मा है कि आज पाकिस्तानी दाने-दाने को मोहताज हैं.

इमरान खान ने पाकिस्तान को गर्त में पहुंचा दिया

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान को किस गर्त में पहुंचा दिया है वो जानकर आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल, पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार को विपक्ष किसी भी वक्त गिरा सकता है, लेकिन वो ऐसा इसलिए नहीं कर रहे कि इमरान को हटाने के बाद कोई भी पीएम बनने को तैयार नहीं है. जी हां, सोचिए क्या हालत होगी उस मुल्क की जिसका अब कोई पीए तक बनने को तैयार नहीं है.

इमरान खान ने जिस तरह से देश चलाया है उससे सारा मुल्क जहन्नुम बन चुका है. पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था का पहिया पूरी तरह थम चुका है. कर्ज ले लेकर इमरान ने हालात और बुरे कर डाले हैं. अब तो हालत ये है कि पाकिस्तान के लोग पूरी तरह से ना उम्मीद हो चुके हैं.

पाकिस्तान में गरीबी और कंगाली अब लाइलाज बीमारी बन चुकी है. पाकिस्तान की हालत उस नशेड़ी जैसी हो गई है जो जिससे भी उधार ले सकता था ले चुका है. अब तो कोई और उसे उधार देने तक को राजी नहीं है. अब पाकिस्तान की आखिरी उम्मीद सिर्फ और सिर्फ भीख है, लेकिन आतंकियों को पाल पालकर पाकिस्तान ने अपनी छवि ऐसी बना ली है कि अब कोई पाकिस्तान को भीख भी नहीं देता. कोई दे भी क्यों... जिस देश का पीएम कभी ओसामा को शहीद बताता है और कभी कहता है कि हमने अफगानिस्तान में तालिबान को खड़ा किया. ऐसे मुल्क पर भला कोई रहम भी क्यों खाएगा.

इमरान मुल्क को संभालने के लिए मोटा कर्ज लेकर देख चुके हैं. फिर उस कर्ज को चुकाने के लिए और कर्ज लेकर भी देख चुके हैं. उन्होंने महंगाई बढ़ाकर भी देख लिया है. उन्होंने बिजली और गैस पर भारी भरकम टैक्स लगाकर भी देख लिया है. लेकिन किसी भी तरीके से पाकिस्तान की मुर्दा इकोनोमी सांस लेने को तैयार नहीं है, लेकिन इमरान की इन कोशिशों ने जनता का दम जरूर निकाल दिया है.