logo-image

डाकोला विवादः चीन ने कहा भारत के खिलाफ 'छोटे युद्ध' को समर्थन नहीं

चीन के रक्षा मंत्रालय ने चीनी मीडिया में चल रही उस चर्चा से खुद को अलग कर लिया है जिसमें कहा जा रहा है कि भारत के खिलाफ 'छोटे युद्ध' हो सकता है।

Updated on: 08 Aug 2017, 09:16 AM

नई दिल्ली:

चीन के रक्षा मंत्रालय ने चीनी मीडिया में चल रही उस चर्चा से खुद को अलग कर लिया है जिसमें कहा जा रहा है कि डाकोला में भारत के खिलाफ चीन की सेना जल्द एक 'छोटे स्तर के सैन्य ऑपरेशन' को अंजाम दे सकती है।

चीन के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता सीनियर कर्नल रन कोचियांग ने इस बारे में सोमवार को कहा कि सैन्य ऑपरेशन के बारे में जो बातें कही जा रही हैं, वह मीडिया की राय हो सकती हैं। उन्होंने कहा कि यह चीन का आधिकारिक स्टैंड नहीं है।

सोमवार को भारतीय मीडिया के प्रतिनिधिमंडल से बातचीत के दौरान कर्नल रन कोचियांग ने इन बातों के बारे में कहा। भारतीय मीडिया के शिष्टमंडल से कोचियांग ने कहा कि इस तरह की रिपोर्ट मीडिया और थिंकटैंक की राय का प्रतिनिधित्व करती हैं।

इसे भी पढ़ेंः भारत-चीन के बीच हो सकता है युद्ध, बोल्ट को मिला कांस्य, फोटो में देखें रात की बड़ी खबरें

चीन के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने भारतीय मिडिया शिष्टमंडल से कहा कि आधिकारिक सूचना के लिए कृपया विदेश मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ताओं के बयानों का हवाला लीजिए।

चीन के सरकारी अखबार 'ग्लोबल टाइम्स' ने थिंक टैंक का हवाला देते हुए कहा था कि चीन डाकोला इलाके से भारतीय सैनिकों को हटाने के लिए दो सप्ताह के अंदर छोटे स्तर के सैन्य अभियान पर विचार कर रहा है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें