News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

'गायब' होने के महीनों बाद नजर आए जैक मा (Jack Ma), शिक्षकों के साथ की वर्चुअल मीटिंग 

अलीबाबा (Alibaba) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) कई महीने से लापता थे. बुधवार को चीनी मीडिया ग्लोबल टाइम्स (Global Times) ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें जैक मा करीब 100 शिक्षकों से वीडियो  कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा करते नजर आ रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 20 Jan 2021, 12:10:36 PM
Jack Ma

'गायब' होने के महीनों बाद नजर आए जैक मा, शिक्षकों के साथ की मीटिंग (Photo Credit: न्यूज नेशन)

बीजिंग:

पिछले कुछ दिनों से चीन के अरबपति और अलीबाबा (Alibaba) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) के लापता होने की खबर काफी तेजी से वायरल हो रही थी. उनके बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं मिल रही थी. ऐसी खबरें आ रही थी कि चीन की सरकार ने जैक मा को गायब करा दिया है. इस खबरों के बीच अब चीनी मीडिया (Chinese Media) ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें जैक मा चीन के कई ग्रामीण शिक्षकों से वर्चुअल मीटिंग में चर्चा करते नजर आ रहे हैं. 

सामने आए इस वीडियों में जैक मा शिक्षकों के सामने अपने विचार रखते नजर आ रहे हैं. करीब दो महीने से जैक मा किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम में नजर नहीं आ रहे थे. 
कुछ वक्त पहले उन्होंने टीवी पर आने से भी मना कर दिया था. यहां तक की वो सोशल मीडिया से भी गायब थे. इन्हीं के बीच सोशल मीडिया पर उनके लापता होने की खबर तेजी से वायरल होने लगी. 

यह भी पढ़ेंः जलपाईगुड़ी में कोहरे का कहर, ट्रक और कई गाड़ियों में भिड़ंत, 14 की मौत

बुधवार को चीनी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें जैक मा 100 ग्रामीण शिक्षकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा करते नजर आ रहे हैं. वीडियो में वो शिक्षकों से कह रहे हैं कि 'महामारी के बाद हम फिर से मिलेंगे.'

दरअसल जैक मा के गायब होने की खबरें उस और सुर्खियों में आने लगी जब पिछले साल 24 अक्टूबर को जैक मा ने अपनी स्पीच में चीनी रेगुलेटरों को अपरिवर्तनवादी बताया था और उनसे कहा था कि उन्हें अधिक परिवर्तनात्‍मक होना चाहिए. इसके बाद रेगुलेटर्स ने एंट ग्रुप मार्केट डेब्यू को सस्पेंड कर दिया था. इसके बाद से जैक मा सार्वजनिक जगहों पर कम नजर आ रहे थे. उनके सोशल मीडिया पर भी आखिरी पोस्ट 17 अक्टूबर का है. 

First Published : 20 Jan 2021, 12:03:33 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो