logo-image

कंपाला में इमारत गिरने से 3 की मौत, दर्जनों फंसे

कंपाला में इमारत गिरने से 3 की मौत, दर्जनों फंसे

Updated on: 06 Sep 2021, 12:05 PM

कंपाला:

एक मानवीय एजेंसी ने कहा कि युगांडा की राजधानी कंपाला में एक निमार्णाधीन इमारत के गिरने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और दर्जनों अभी भी फंसे हुए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, युगांडा रेड क्रॉस सोसाइटी के प्रवक्ता इरेन नकासिता ने एक बयान में कहा कि रविवार को कंपाला इलाके के किसेंयी में इमारत ढहने के बाद मलबे से अब तक तीन शव निकाले जा चुके हैं।

नकासिता ने कहा कि एक और शव बरामद कर लिया गया है। इससे अब तक मृतकों की संख्या तीन हो गई है। मलबे में फंसे लोगों को निकालने की प्रक्रिया चल रही है।

मानवीय एजेंसी के अनुसार, कम से कम दर्जनों लोगों के अभी भी मलबे में दबे होने की आशंका है।

रेड क्रॉस, युगांडा पुलिस और दमकल विभाग ने बचाव और खोज प्रयासों का समर्थन करने के लिए प्रतिक्रिया टीमों को तैनात किया है।

एजेंसी ने एक बयान में कहा कि हमने (रेड क्रॉस) ने बस टर्मिनल के पास किसेनी में चल रहे आपातकालीन बचाव दल और दो एम्बुलेंस को तैनात किया है, जहां एक निमार्णाधीन इमारत ढह गई है।

युगांडा में बिल्डिंग साइट का गिरना आम बात है। वहां कई लोगों पर खराब कारीगरी का आरोप लगाया जाता है।

कंपाला की राजधानी कंसांगा में नौ जनवरी को एक निमार्णाधीन इमारत गिरने से कम से कम छह श्रमिकों की मौत हो गई थी और तीन अन्य घायल हो गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.