News Nation Logo
Banner

ब्रिटेन में कोरोना कहर खत्म... मास्क पहनने से छूट, वर्क फ्रॉम होम भी नहीं

कोविड प्लान-बी के तहत लगाए गए इन कोरोना प्रतिबंधों से छूट के बाद ब्रिटेन में लोगों को वर्क फ्रॉम होम करने को नहीं कहा जाएगा और बड़ी संख्या में लोगों के जुटने के दौरान कोविड-रोधी टीकाकरण प्रमाणपत्र की अनिवार्यता भी समाप्त हो जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 20 Jan 2022, 07:31:25 AM
Britain

ब्रिटेन अगले हफ्ते से प्लान बी से ए की ओर लौटेगा. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • अगले सप्ताह बृहस्पतिवार से प्लान-ए की तरफ लौटेगा ब्रिटेन
  • लोगों को हर जगह अनिवार्य रूप से मास्क पहनने से छूट
  • कोविड-रोधी टीकाकरण प्रमाणपत्र की अनिवार्यता भी समाप्त

लंदन:  

क्या यूरोपीय देशों में कोरोना संक्रमण की लहर खात्मे की ओर है. कम से कम ब्रिटेन को देख कर तो यही लग रहा है, जहां अगले गुरुवार से अनिवार्य रूप से मास्क पहनने समेत कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रॉन के प्रसार की रोकथाम के लिए लागू अन्य अतिरिक्त प्रतिबंधों को हटा लिया जाएगा. खुद प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपनी सरकार के इस निर्णय के बारे में बताया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक सरकार ने देश में ओमीक्रॉन के मामलों के चरम पर पहुंचने संबंधी आंकड़ों के विश्लेषण के बाद यह निर्णय लिया है.

कोविड प्लान-बी होगा खत्म
कोविड प्लान-बी के तहत लगाए गए इन कोरोना प्रतिबंधों से छूट के बाद ब्रिटेन में लोगों को वर्क फ्रॉम होम करने को नहीं कहा जाएगा और बड़ी संख्या में लोगों के जुटने के दौरान कोविड-रोधी टीकाकरण प्रमाणपत्र की अनिवार्यता भी समाप्त हो जाएगी. जॉनसन ने संसद को बताया कि नवीनतम आंकड़े दर्शाते हैं कि देश में ओमीक्रॉन लगभग अपने चरम पर पहुंच चुका है, जिसके बाद कोविड प्रतिबंधों में छूट दी जा सकती है. सरकार की तरफ से लोगों को हर जगह अनिवार्य रूप से मास्क पहनने से छूट रहेगी.

यह भी पढ़ेंः नहीं बाज आ रहा चीन, अरुणाचल से किया भारतीय युवक को अगवा

अगले सप्ताह से प्लान-ए हो जाएगा लागू
प्रधानमंत्री ने कहा, इसलिए मंत्रिमंडल ने फैसला किया कि बूस्टर खुराक के असाधारण अभियान और जनता की ओर से प्लान-बी सावधानी उपायों को लेकर जाहिर की गई प्रतिक्रिया के मद्देनजर हम अगले सप्ताह बृहस्पतिवार से प्लान-ए की तरफ लौट सकते हैं और प्लान-बी के प्रतिबंधों को समाप्त कर सकते हैं. हालांकि अभी कई अन्य देशों में कोरोना संक्रमण के मामलों में कोई खास राहत नहीं है. भारत जैसे देश भी जनवरी में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में तेज वृद्धि देख रहे हैं. 

First Published : 20 Jan 2022, 07:31:25 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.