logo-image

नहीं बाज आ रहा चीन, अरुणाचल से किया भारतीय युवक को अगवा

सांसद तिपिर गाओ ने अपनी ट्वीट में लिखा, 'पीएलए के सैनिकों ने 18 जनवरी को अपर सियांग जिले जिदो गांव के 17 वर्षीय मीरम तरोन को भारतीय सीमा के अंदर लुंगता जोर से अगवा कर लिया है. यहां चीन ने भारतीय सीमा के 3-4 किमी अंदर सड़क बना ली है.'

Updated on: 20 Jan 2022, 06:42 AM

highlights

  • 18 जनवरी को युवक का उसके दोस्त संग किया गया अपहरण
  • दोस्त किसी तरह बच निकला फिर प्रशासन को दी जानकारी
  • बीजेपी सांसद ने ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी से लगाई गुहार

ईटानगर:

अरुणाचल प्रदेश ईस्ट सीट से सांसद तापिर गाओ ने एक ट्वीट कर दावा किया है कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के जवानों ने एक भारतीय युवक को अगवा कर लिया है. सांसद गाओ के मुताबिक घटना 18 जनवरी की है, जब चीनी सैनिकों ने जिदो गांव के 17 वर्षीय मीरम तरोन को भारतीय सीमा से अगवा कर लिया. सासंद ने ट्वीट के जरिये पूरे मामले की जानकारी दे केंद्र सरकार से दखल देने की अपील की है. तापिर ने अपनी ट्वीट के जरिये पीएम, गृहमंत्री, रक्षा मंत्री समेत भारतीय सेना से युवक की जल्द रिहाई के लिए मदद की गुहार लगाई है. 

दोस्त भी हुआ था अगवा, लेकिन बच निकला
सांसद तिपिर गाओ ने अपनी ट्वीट में लिखा, 'पीएलए के सैनिकों ने 18 जनवरी को अपर सियांग जिले जिदो गांव के 17 वर्षीय मीरम तरोन को भारतीय सीमा के अंदर लुंगता जोर से अगवा कर लिया है. यहां चीन ने भारतीय सीमा के 3-4 किमी अंदर सड़क बना ली है.' तापिर के अपनी ट्वीट में यह भी लिखा है कि चीनी सेना ने मीरम के दोस्त को भी अगवा किया था, लेकिन वह किसी तरह से बच निकला. तिपिर के मुताबिक मीरम के दोस्त ने ही स्थानीय लोगों को इस घटना से अवगत कराया. सांसद तिपिर ने अपनी ट्वीट के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत भारतीय सेना को भी टैग किया है.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र नगर पंचायत में BJP ने मारी बाजी, NCP दूसरे नंबर की पार्टी बनी

हाल ही में चीन ने अरुणाचल के 15 इलाकों के नाम बदले थे
गौरतलब है कि चीन अरुणाचल प्रदेश में कोई न कोई उकसावेपूर्ण कार्रवाई से बाज नहीं आ रहा है. हाल ही में चीन ने अरुणाचल प्रदेश में 15 स्थानों के नाम बदल दिए थे, जिसे भारतीय विदेश मंत्रालय ने खारिज कर दिया था और कहा गया था कि बीजिंग का ऐसा कदम इस तथ्य को नहीं बदल सकता कि अरुणाचल प्रदेश भारत का अभिन्न अंग है.