News Nation Logo
Banner

अमेरिकी संसद भवन के पास ट्रक में बम की खबर से हड़कंप, खाली कराए गए इलाके

सूचना मिलने के बाद प्रशासन ने आसपास की सभी इमारतों को खाली करने का निर्देश दे दिया है. स्थानीय लोगों से भी इस इलाके में ना आने की अपील की गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 20 Aug 2021, 07:39:09 AM
America Parliament

अमेरिकी संसद के पास बम की खबर से हड़कंप (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • अमेरिकी संसद भवन के पास ट्रक में बम होने की खबर
  • खाली कराए गए आसपास के इलाके
  • पुलिस ने की शांति बनाए रखने की अपील

वॉशिंगटन:

अमेरिका में संसद भवन के पास एक ट्रक में बम होने की खबर से हड़कंप मच गया. आनन फानन में पूरे इलाके को खाली करा लिया गया. पुलिस को सूचना मिली कि संसद भवन के पास स्थित लाइब्रेरी के बाहर एक पिकअप ट्रक में संभवत: विस्फोटक रखा है. हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है. मौके पर पहुंची कैपिटल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी. ट्रक में बम होने का दावा करने वाले व्यक्ति ने एक घंटे की खींचतान के बाद पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया.  

अमेरिकी संसद भवन के पास ट्रक में बम होने की खबर
पुलिस को तुरंत इस बात का पता नहीं पता सका कि ट्रक में विस्फोटक थे या नहीं. हालांकि अधिकारियों की ओर से इस बात की पुष्टी करने के लिए ट्रक की तलाशी लेनी पड़ी. अधिकारी समझने की कोशिश में लगे हुए हैं कि फ्लॉयड रे रोजबेरी ने क्यों संसद के पुस्तकालय के बाहर फुटपाथ पर ट्रक को ले गया. अधिकारी यह भी जानकारी जुटाने की कोशिश में हैं कि उसने क्यों बम की धमकी दी.

यह भी पढ़ेंः तालिबान के खिलाफ बढ़ रहा विरोध, पंजशीर के मसूद संग आए सालेह-दोस्तम

पुलिस को जैसे ही जानकारी मिली कि एक ट्रक में बम रखा है, पुलिस और प्रशासन ने आसपास की सभी इमारतों को खाली करने का निर्देश दे दिया है. वहीं स्थानीय लोगों से भी इस इलाके में ना आने की अपील की गई है. कहा गया है कि अभी जांच जारी है और सबकुछ सामान्य होने के बाद ही फिर आवाजाही शुरू की जाएगी. पुलिस और तमाम अधिकारियों के लिए ये घटना ज्यादा मायने इसलिए रखती है क्योंकि जिस पुस्तकालय के बाहर ये संदिग्ध ट्रक मिला है वो संसद भवन और सुप्रीम कोर्ट के करीब है. इसी वजह से बम की सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत हरकत में आई और आगे की जांच शुरू कर दी गई.

एक्शन मोड में पुलिस
पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर स्नाइपर्स तैनात किए हैं. वहीं पुलिस गाड़ियों के जरिए ही इलाके को भी बंद कर दिया गया है. हर जगह पर पुलिस बैरिकेडिंग देखने को मिल रही है. इस सब के अलावा कैपिटल कॉम्प्लेक्स में काम करने वाले कर्मचारियों को भी पुलिस ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. राहत की खबर ये भी है कि अभी सीनेट और प्रतिनिधि सभा दोनों छुट्टी पर हैं, ऐसे में स्थिति को आसानी से कंट्रोल में कर लिया गया. पुलिस द्वारा लगातार अपील की जा रही है कि सभी लोग शांत रहें और कुछ समय के लिए इस क्षेत्र से भी दूर रहें.

First Published : 20 Aug 2021, 07:39:09 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

America Parliament