News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Karachi Blast: पाकिस्तान के कराची शहर में बम धमाका, 12 की मौत 13 घायल

पाकिस्तान के कराची शहर में बड़ा बम धमाका होने की खबर सामने आई है. जिसमें अब तक 12 लोगों की मौत होने की पुष्टि हो चुकी है. जबकि 13 लोग घायल हैं. ये धमाका कराची के शेरशाह गांव (Sher Shah Village) में परचा चौक इलाके में एक सीवेज सिस्टम में हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 18 Dec 2021, 06:05:50 PM
blast

file photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • 'कराची के शेरशाह गांव में बड़ा बम धमाका 
  • विस्फोट एक निजी बैंक के नीचे स्थित एक नाले में हुआ
  • पाक मीडिया के मुताबिक पहले ही परिसर को खाली करने का दिया गया था नोटिस 

नई दिल्ली :

पाकिस्तान के कराची शहर में बड़ा बम धमाका होने की खबर सामने आई है. जिसमें अब तक 12 लोगों की मौत होने की पुष्टि हो चुकी है. जबकि 13 लोग घायल हैं. ये धमाका कराची के शेरशाह गांव (Sher Shah Village) में परचा चौक इलाके में एक सीवेज सिस्टम में हुआ है. पाकिस्तानी मीडिया की रेपोर्ट्स के अनुसार, एसएचओ जफर अली शाह (SHO Zafar Ali Shah) ने कहा कि 'विस्फोट एक निजी बैंक के नीचे स्थित एक नाले में हुआ है. पहले ही परिसर को खाली करने के लिए नोटिस दिया गया था ताकि नाले को साफ किया जा सके. लेकिन परिसर खाली नहीं हुआ. जिसके चलते 12 लोगों की जान चली गई.

यह भी पढ़ें : Omicron का इतना भय, एक ही दिन में लगवा ली 10 वैक्सीन डोज

इस बीच, कराची के प्रशासक मुर्तजा वहाब (Murtaza Wahab) ने कहा कि 'हम विस्फोट के कारणों का पता लगा रहे हैं और घायल हुए लोगों को आवश्यक इलाज मिल सके इसकी व्यवस्था की जा रही है. इस गैस विस्फोट (Gas Blast) पर कराची पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि ''कराची के शेरशाह गांव में परचा चौक के पास शनिवार को हुए विस्फोट में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई जबकि 13 अन्य घायल हो गए. जहां विस्फोट हुआ है वहाँ जांच के लिए बम निरोधक दस्ते को बुलाया लिया गया है.

रेस्क्यू जारी 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल 12 शवों निकाल लिया गया है, घायल लोगों का उपचार किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. घटना स्थल से अभी अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है. स्थानीय प्रशासन के मुताबिक ये हमला आतंकी नहीं है. इसे इतना तूल देने की जरुरत नहीं है.

First Published : 18 Dec 2021, 06:05:50 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो