News Nation Logo

Poland से Greece जा रही Ryanair Airline के प्लेन में बम की सूचना

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 22 Jan 2023, 11:39:17 PM
RyanAir

RyanAir (Photo Credit: File)

highlights

  • पोलैंड से ग्रीस जा रही फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग
  • ग्रीस एयरफोर्स के विमानों ने कराई लैंडिंग
  • प्लेन में मिली थी बम होने की सूचना

नई दिल्ली:  

Bomb alert on Poland to Greece Ryanair flight : पोलैंड से ग्रीस जा रही फ्लाइट को एथेंस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करा लिया गया है. ये फ्लाइन रायनएयर का है, जिसमें बम रखे होने की सूचना मिली थी. बम की सूचना मिलते ही ग्रीस एयरफोर्स के फाइटर जेट्स ने फ्लाइट को एस्कॉर्ट किया और एयरपोर्ट पर फ्लाइट को लैंड करने के लिए मजबूर कर दिया. फिलहाल पूरे एयरपोर्ट को सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है और फ्लाइट की जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि फोन पर इस फ्लाइट में बम रखे होने की सूचना मिली थी, जिसके तुरंत बाद हाई अलर्ट जारी कर दिया गया. 

एथेंस एयरपोर्ट पर हो रही फ्लाइट की जांच

रायन एयर की इस फ्लाइट में 190 लोग सवार थे. ये फ्लाइट युद्धग्रस्त देश यूक्रेन की पश्चिमी सीमा पर स्थित पोलैंड से ग्रीस के लिए उड़ रही थी. लेकिन इसमें बम रखे होने की सूचना मिली. बम की सूचना मिलते ही ग्रीस की एयरफोर्स तुरंत हरकत में आ गई और उसके फाइटर जेट्स ने फ्लाइट को घेर लिया. ग्रीक रक्षा मंत्रालय ने इस बारे में बयान जारी कर रहा है कि ग्रीस एयरफोर्स के फाइटर जेट्स ने रायन एयर की इस फ्लाइट ( Ryanair flight ) को एथेंस इंटरनेशनल एयरफोर्स ( Athens International Airport ) पर उतार लिया है और पूरी फ्लाइट की गहन जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें : Aurangabad: पुलिस मॉकड्रिल में आतंकी ने कहा 'अल्लाह हू अकबर', केस दर्ज

भारत में भी मिली थी प्लेन में बम होने की सूचना

अभी कुछ दिनों पहले मॉस्को से भारत आ रही दो फ्लाइट्स में बम की सूचना मिली थी. ये सूचना कुछ दिनों के अंतर पर मिली थी. पहली बार में भारतीय एयरफोर्स के जामनगर बेस पर उस फ्लाइट को उतार लिया गया था. चूंकि प्लेन मॉस्को से उड़ा था और रूस पर तमाम अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबंध भी लगे हैं. वो यूक्रेन में युद्ध लड़ रहा है. ऐसे में इन धमकियों को गंभीरता से लिया गया. वहीं, दूसरे मामले में भारत ने एक प्लेन को भारत में एंट्री देने से मना कर दिया था, जिसके बाद उसने एक मध्य एशियाई देश में लैंडिंग की. बाद में वो धमकी भी फर्जी निकली थी.

First Published : 22 Jan 2023, 11:19:27 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.