logo-image

Aurangabad: पुलिस मॉकड्रिल में आतंकी ने कहा 'अल्लाह हू अकबर', केस दर्ज

Aurangabad Police Mock Drill : महाराष्ट्र की औरंगाबाद पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. ये एफआईआर मुसलमानों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में दर्ज कराई गई है. आरोप है कि पुलिस मॉक ड्रिल के खिलाफ कथित रूप से धार्मिक भावनाओं को ठेस...

Updated on: 22 Jan 2023, 10:56 PM

highlights

  • औरंगाबाद पुलिस मॉक ड्रिल के खिलाफ एफआईआर दर्ज
  • मुसलमानों की धार्मिक भावनाओं को नुकसान पहुंचाने का आरोप
  • कथित आतंकी ने लगाया था अल्लाह हू अकबर का नारा

औरंगाबाद:

Aurangabad Police Mock Drill : महाराष्ट्र की औरंगाबाद पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. ये एफआईआर मुसलमानों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में दर्ज कराई गई है. आरोप है कि पुलिस मॉक ड्रिल के खिलाफ कथित रूप से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है. शिकायतकर्ता ने बताया,"मॉक ड्रिल के दौरान पुलिस ने बताया कि आतंकी को कैसे काबू में लाना चाहिए. इस दौरान पुलिस का मुस्लिम द्वेष बाहर आया." शिकायतकर्ता ने इसे जानबूझकर की गई हरकत कहा है और मुसलमानों का चरित्र हनन करार दिया है.

मुसलमानों को बनाया जा रहा है सॉफ्ट टारगेट

शिकायतकर्ता ने कहा कि आतंकवादी की भूमिका निभाने वाले ने मॉक ड्रिल के दौरान 'अल्लाह हू अकबर' का नारा लगाया, जो हमें पसंद नहीं. मुसलमानों को सॉफ्ट टारगेट किया जा रहा है. मॉक ड्रिल में मुस्लिम भेष क्यों दे रहे हैं? आप दाढ़ी, मूंछें, कुर्ता-पजामा डालकर क्यों बता रहे हैं कि आतंकी ऐसा दिखता है? शिकायतकर्ता का आरोप है कि इस बात से आम मुसलमानों को आतंकी के तौर पर चित्रित किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें : Hockey World Cup: हॉकी वर्ल्ड कप से बाहर हुई टीम इंडिया, न्यूजीलैंड की जीत

मॉक ड्रिल में लगा था अल्लाह हू अकबर का नारा

बता दें कि औरंगाबाद पुलिस ने एक मॉक ड्रिल का आयोजन किया था. जिसमें पुलिस ने आतंकी घटनाओं से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया था. इसी दौरान कथित रूप से आतंकी का वेश धरने वाले व्यक्ति ने सांकेतिक आतंकी हमले के दौरान अल्लाह हू अकबर का नारा लगाया था. जिस समय उसे पुलिस ने पकड़ा था, वो उस समय भी ये नारा लगा रहा था. इसी बात से नाराज होकर शिकायतकर्ता ने औरंगाबाद पुलिस के खिलाफ ही एफआईआर दर्ज करा दी है. शिकायतकर्ता करने बताया है कि ऐसा इस्लामोफोबिया की वजह से किया जा रहा है.